Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जन्मदिन के बहाने पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन.. दमोह उपचुनाव में राहुलसिंह को भाजपा टिकिट के संकेत के बावजूद.. मलैया समर्थकों की उम्मीद बरकरार.. इधर कार्यक्रम स्थल से बाइक चोरी की बारदात CCTV में कैद..

 जन्मदिन के बहाने मलैया समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन..

दमोह। वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया के जन्मदिन समारोह में सर्व वर्ग समुदाय और दलों से जुड़े लोगों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई। जिससे यह एहसास भी होता नजर आया कि भले ही श्री मलैया पिछला विधानसभा चुनाव मामूली मतों के अंतर से हार गए थे लेकिन जन लोकप्रियता के मामले में वह आज भी शहर ही नहीं बल्कि जिले के सबसे अधिक लोक प्रिय राजनेता है। वही इस आयोजन को अनेक लोग मलैया के पक्ष में शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी लेते नजर आए।

दमोह नगर के आशीर्वाद गार्डन में प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया के जन्म दिवस के मौके पर जयंत मलैया फैंस क्लब द्वारा मंगलवार 17 नवंबर को दोपहर 12 बजे से सामूहिक भोज समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान बड़े ही धूमधाम के साथ केक काटकर तथा फूल माला पहनाकर बधाइयां देकर श्री मलैया का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर श्री मलैया की धर्मपत्नी और ओजस्वी समदर्शी न्यास और एकलव्य यूनिवर्सिटी की चेयर पर्सन डॉ सुधा मलैया, बेटे सिद्धार्थ मलैया, बहु पूजा मलैया सहित परिवार के अन्य सदस्यों की भी गरिमामय मौजूदगी रही। 


कार्यक्रम में मलैया समर्थक पूर्व मंत्री दशरथ सिंह से लेकर पूर्व विधायक लखन पटेल कि जहां पूरे समय साथ मे मौजूदगी रही वही जिला भाजपा अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी से लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन व उनकी टीम, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमति मालती असाटी तथा भाजपा कांग्रेस के अधिकांश पूर्व पार्षदों और भविष्य के दावेदारों की मौजूदगी रही। इस आयोजन से क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल समर्थक कुछ नेताओं की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। वहीं युवा नेता व केविनेट मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक दीपू भार्गव की मौजूदगी उल्लेखनीय रही। 


हंसी खुशी के साथ खुशनुमा माहौल में घंटों तक चले इस आयोजन में शहर के लगभग सभी वर्ग समुदाय और हर दल के लोगों ने शामिल होकर श्री मलैया को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए उनके स्वस्थ्य दीर्घायु जीवन की कामना की। इस आयोजन की एडवर्टाइजमेंट कुछ न्यूज चैनलों में किए जाने के साथ इसकी कवरेज के लिए मौजूद भीड़ कहीं ना कहीं तगड़े मैनेजमेंट की ओर संकेत करती नजर आई वही जानकार इसे आने वाले उपचुनाव को लेकर पार्टी हाईकमान के समक्ष सशक्त दावेदारी के तौर पर देखते नजर आए।
उल्लेखनीय है कि दमोह विधायक राहुल सिंह के पिछले महीने कांग्रेस तथा विधायक पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाने के बाद मार्च अप्रैल 2021 में दमोह विधानसभा का उपचुनाव संभावित है। दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल जहां पूर्व में ही राहुल सिंह के फिर से जनादेश लेने की बात करके यह संकेत दे चुके हैं कि उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह ही होंगे वही श्री मलैया के पिताश्री विजय कुमार मलैया के निधन के बाद पिछले दिनों शोक संवेदना जताने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा भी इसी तरह के संकेत दे चुके हैं। वही पिछले दिनों विधान सभा उपचुनाव के नतीजों ने भी इस बात पर मोहर लगा दी है कि अब भाजपा दल बदलू प्रत्याशियों को जिताने में भी सक्षम हो गई है। इस सब के बावजूद श्री जयंत मलैया और उनके बेटे सिद्धार्थ मलैया जिस तरह से अपने समर्थकों के साथ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से मेल मुलाकात में लगे हुए है उससे साफ संकेत मिलते है कि अभी उनको पार्टी टिकट मिलने की आस बाकी है या फिर उन्हें ऊपर से कुछ ऐसे संकेत है। 

आज के जन्मदिन समारोह को भी इसी नजरिए से जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि क्षेत्र के हजारों मतदाताओं की उम्मीदो पर पानी फेरने वाले राहुल सिंह भाजपा में शामिल होने के करीब 3 सप्ताह बाद भी दमोह आकर अपने समर्थक रहे नेता कार्यकर्ताओं तथा मतदाताओं से नजरें मिलाने का साहस नहीं दिखा सके हैं। वही सूत्रों का कहना है कि 22 नवंबर को राहुल सिंह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा के साथ दमोह पहुंचकर भाजपा कार्यालय में पार्टी नेताओ से रूबरू होकर अपनी बात रखेंगे। तथा आगामी दिनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान भी दमोह में मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन करके मतदाताओं को यह बताने का प्रयास कर सकते है कि यूनिवर्सिटी ना सही मेडिकल तो राहुल ने उनको दिला ही दिया है.. पिक्चर अभी बाकी है अटल राजेंद्र जैन..

कार्यक्रम स्थल से बाइक चोरी की बारदात CCTV में कैद

आर्शीवाद गार्डन में आयोजित श्री मलैया के जन्मदिन अवसर पर विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों की भीड़ के बीच बाहर खड़े वाहनों पर चोरों की पैनी नजर रही। इस दौरान मुंडिया निवासी अरविंद पटेल की हीरो कंपनी की एचएफ डीलक्स बाइक क्रमांक एमपी 34 एमएच 0148 को एक युवक ने मौका करके चोरी कर लिया। हालांकि उसकी यह हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है ओर अब उसकी तलाश फुटेज के आधार पर की जा रही है। 

Post a comment

1 Comments