Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह जिले में टोटल कोविड केस दो हजार से दो कदम दूर.. इधर कोरोना की जंग जीतने वाले सौलह सौ से एक कदम दूर.. अक्टूबर के 17 वे दिन सिर्फ 6 पॉजिटिव केस, 16 ठीक हुए.. होम क्वॉरेंटाइन रहकर ठीक होने वाले मरीज भी बढ़े..

 दमोह जिले में टोटल कोविड-19 केस दो हजार से दो कदम दूर

दमोह। दमोह जिले में कोविड-19 केसों की संख्या दो हजार से दो कदम दूर रह गई है। बाकी 17 दिन अक्टूबर के 17 वे दिन हालांकि सिर्फ 7 पाजेटिव रिपोर्ट आई है लेकिन चिंता की बात यह है कि नए मरीजो में 6 साल के मासूम से लेकर 65 साल के बुजुर्ग तक शामिल है। इधर अच्छी बात यह है कि कोरोना की जंग जीतकर स्वस्थ होने वालों की संख्या भी साढे सौलह सौ के करीब पहुंच गई है। 

अक्टूबर माह में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी बात यह रही है कि नए केसो में कमी आई है  वही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बड़ी है। इधर होम क्वॉरेंटाइन रहकर इलाज कराने वालों की संख्या अधिक रहने की वजह से कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की संख्या में भी काफी कमी आई है। यही वजह है कि कोविड केयर सेंटरो से स्वस्थ होने वालों की तुलना में घरों में रहकर स्वस्थ होने वाले अधिक रहे हैं। हालाँकि इस मामले में जानकारी देने में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पारदर्शिता का अभाव दिखा है।

कोविड केयर सेंटर से स्वस्थ होने वालों की जानकारी रोज अपडेट करने वाले स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज तक होम क्वॉरेंटाइन रहकर ठीक हुए मरीजों की कोई भी जानकारी मीडिया को उपलब्ध नहीं कराई गई है। जिससे इस मामले में पारदर्शिता के अभाव से जोड़कर देखा जा रहा है। 17 अक्टूबर को स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या हेल्थ बुलेटिन के हिसाब से 16 रही है। लेकिन कोविड केयर सेंटर से स्वस्थ होने वाले गिने-चुने मरीजों की जानकारी तो दी गई है लेकिन अन्य मरीज कहां से स्वस्थ हुए  स्पष्ट नहीं किया गया है। पिछले अनेक दिनों से इस तरह की स्थिति सामने आ रही है।

17 अक्टूबर 2020 का दमोह मेडिकल बुलेटिनकोविड 19 टेस्ट हेतु भेजे गए प्रकरण 26212. रिपोर्ट प्राप्त ।  25961,  पॉजिटिव रिपोर्ट 1998, स्वस्थ मरीज 1649 ,  इलाज के दौरान 50 लोगों की मृत्यु हुई। आज जो 06 पॉजिटिव केस सामने आए है उनमें फीमेल मरीज 34 वर्ष की तथा मेल 06, 21, 32, 48 और 65 वर्ष के मरीज शामिल हैं। नए मरीजों में दमोह शहर के सिविल वार्ड 07, विवेकानंद कॉलोनी, टण्डन बगीचा, नोहटा, घाना जबेरा एवं सिंगपुर के एक एक मरीज की रिपोर्ट पाजेटिव आई है।

Post a comment

0 Comments