Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

नवरात्र पर दुर्गोत्सव पर्व की बिखरेगी छटा.. मुख्य मंत्री शिवराज सिंह ने सार्वजनिक स्थलों पर दुर्गा प्रतिमा झांकी सजाने अनुमति दी.. प्रतिमा की ऊंचाई प्रशासन तय करेगा.. 100 लोगों से ज्यादा नहीं हो सकेंगे एकत्रित..

 नवरात्र पर दुर्गा प्रतिमा स्थापना नियम निर्देशों से होगी
भोपाल। पांच माह से जारी कोरोना संक्रमण काल के दौरान होली के बाद से सार्वजनिक तौर पर विभिन्न पर्व त्योहारों तथा धार्मिक आयोजनों से वंचित रहे प्रदेश के लोगों के लिए यह अच्छी खबर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्र के मौके पर सार्वजनिक तौर पर दुर्गा प्रतिमा स्थापना तथा झांकियां सजाने के लिए नियम निर्देशों के तहत मंजूरी दिए जाने की घोषणा की है।
हिन्दू पंचांग के अनुसार इस वर्ष पित्र पक्ष के बाद मल मास होने से नवरात्र का पर्व 1 माह बाद आ रहा है। वही तब तक कोरोना काल में छूट मिलने काका अनलॉक 5 शुरू हो जाएगा। जिसे ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्र के दौरान दुर्गा प्रतिमा स्थापना हेतु मंजूरी दे दी है। इस दौरान लगाई जाने वाली झांकियां पंडाल के लिए जहां प्रशासन से पूर्व में मंजूरी लेना जरूरी रहेगा कोई प्रतिमा की ऊंचाई भी प्रशासन तय करेगा तथा किसी भी आयोजन में 100 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे
प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्णय की जानकारी| चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने देते हुए बताया कि 21 सितम्बर के बाद सभी धार्मिक आयोजनों की अनुमति रहेगी। वहीं प्रजापति समाज की लम्बे समय से मूर्तियों को लेकर मांग के चलते यह फैसला लिया गया है। परंतु कोरोना से बचाव की सभी सावधानियों सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क तथा सेनेटाइजर का उपयोग अनिवार्यता: सुनिश्चित करना होगा। दुर्गा विसर्जन के संबंध में समयानुसार गाइड लाइन जारी की जाएगी।

Post a comment

0 Comments