Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर इंदौर इंटरसिटी, रीवा भोपाल रेवांचल एक्सप्रेस सहित 4 जोड़ी गाड़ियां.. 5 सितंबर से 4 जोड़ी ट्रैन फिर से पटरी पर दौड़ेगी.. इधर कल से मप्र में बस सेवा भी हो होगी बहाल.. अब पितृपक्ष और दुर्गा पूजा के मद्देनजर क्षिप्रा एक्सप्रेस भी जल्द शुरू करने की मांग..

कल से शुरू होगी रीवा भोपाल रेवांचल सहित 4 ट्रैन..
जबलपुर। आगामी त्योहारों को ध्यान में रखकर पश्चिम मध्य रेलवे ने चार ट्रेनों को 5 सितंबर से पुनः प्रारंभ कराने की मंजूरी रेलवे बोर्ड से हासिल कर ली है जिससे कल से यह चार जोड़ी ट्रेन पटरी पर वापस लौट आएंगी। कोरोना संक्रमण काल के चलते 25 मार्च से सभी ट्रेन है रद्द कर दी गई थी। वही दो महिने बाद जून से पूरे देश मे कुछ स्पेशल ट्रेन ही चालू की गई थी। इधर शासन द्वारा बस ऑपरेटरों का करीब 5 माह का टैक्स माफ किए जाने की मांग मंजूर कर लिए जाने की के बाद कल से प्रदेश में बसों के भी शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।
आगामी त्योहारों के मद्देनजर तथा आम नागरिकों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखकर पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा 5 सितंबर से  4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है। इन ट्रेनों में रीवा भोपाल हबीबगंज रीवा रेवांचल एक्सप्रेस, जबलपुर इंदौर इंटरसिटी, सिंगरौली जबलपुर मदन महल इंटरसिटी तथा रीवा जबलपुर मदन महल ट्रेन शामिल है। इन ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन की यात्रा नहीं की जा सकेगी। क्योंकि सभी कोच स्लीपर एसी आदि क्लास के ही रहेंगे।
इधर पितृपक्ष के चलते पूर्व की तरह हबीबगंज से गया जी स्पेशल ट्रेन चलाए जाने तथा पितृपक्ष के पार दुर्गा पूजा के त्यौहार को ध्यान में रखकर इंदौर हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस को जल्द शुरू करते हुए प्रतिदिन बीना कटनी रूट से चलाए जाने की ओर रतलाम रेल मंडल के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया जा रहा है।

Post a comment

0 Comments