Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्र में अवैध कब्जों पर चली जेसीबी.. गढाकोटा बसस्टेंड क्षेत्र से शॉपिंग कांप्लेक्स बनाने हटाए गए 42 दुकानों के कब्जे.. अनेक परिवारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट.. पिछले दिनों यहा करेंट से हो गई थी दो लोगों की मौत..

 अब तक कि इस बड़ी कार्रवाई से मचा हडकंप
सागर जिले के गढाकोटा अर्थात प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्र में शुक्रवार को प्रशासन द्वारा बस स्टैंड क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है जिसके तहत 40 दुकानों अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से ढहा दिए जाने के बाद यहां पर अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले दुकानदारों के समक्ष अब संकट की स्थिति निर्मित हो गई है।पिछले दिनों यहा करेंट से दो लोगों की मौत हो गई थी.. 
  इस कार्रवाई के पूर्व नगर पालिका गढाकोटा ने इन सभी दुकानदारो को दिनांक 19 अगस्त 2020 को अतिक्रमण हटाने के लिये दो दिन का समय दिया था। लेकिन इन दुकानदारो ने नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नही हटाया। जिसको लेकर नगरपालिका प्रशासन ने नगरपालिका अधिनियम 1981 की धारा 187(8) एवं 223 एवं भूमि विकास अधिनियम का उल्लंघन के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की है। 

 सीएमओ मनीष परते ने बताया कि विगत दिनो इस क्षेत्र मे एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई थी ओर यह स्थान बहुत ही अव्यस्थित था जिसको व्यवस्थित करने के लिये लगभग 42 दुकानों पर अतिक्रमण की कार्यवाही की है। जल्द ही हम यहा कांमप्लेक्स बनाकार इस जगह को व्यवस्थित करेगें। जबकि प्रभावित पीड़ित दुकानदारो का कहना है कि इस भूमि का मामला न्यायालय मे लंबित है उसके बाद प्रशासन की कार्यवाही बर्षात के समय कहा तक उचित है ? 
इस कार्रवाई मे अपर कलेक्टर सागर अखलेश जैन, एडीशनल एसपी विक्रम सिंह, रहली SDM जितेन्द्र पटेल, SDOP अनुराग पाडेय, तहसीलदार कुलदीप पारासर, नायाब तहसीलदार अनिल नरवरिया, सीएमओ मनीष परते, थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी भावना दांगी,शाहपुर चौकी प्रभारी रवि भूषण पाठक के साथ बड़ी संख्या मे पुलिस प्रशासनिक अमले की मौजूदगी रही। 

Post a comment

0 Comments