Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सितंबर के 20 वे दिन हिसाब बराबर..14 नए मरीज मिले, 14 पुराने ठीक हुए.. इधर आधा दर्जन मरीजो के निधन की खबर.. जिला अस्पताल में लापरवाही की पराकाष्ठा.. दर्जनों मरीजों के ब्लड सेंपल गायब होने से परेशानी डबल..

 14 नए मरीज मिले, 14 पुराने ठीक हो कर घर गए.. 

दमोह। जिले में 20 सितंबर रविवार का दिन कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट और कोरोना की जंग जीतने वालों के बीच बराबरी की रही। हालांकि अभी  345 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। इधर इलाज के दौरान दमोह सागर जबलपुर कि अस्पतालों से जिले के करीब आधा दर्जन मरीजों की मौत की दुखद सूचना भी सामने आई है। 

 दमोह जिले में सितंबर के 20 वे दिन 14 नए मरीज मिले हैं जिन को मिलाकर टोटल कोविड-19 केशों की संख्या 1385 हो गई है इधर 14 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हो जाने पर कोरोना की संख्या 830 तक पहुंच गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में दमोह जिले के निवासी करीब आधा दर्जन मरीजों की जबलपुर सागर एवं दमोह में हृदय गति रुकने से बहुत ही दुखद जानकारी सामने आई है। हटा निवासी जैन समाज के अधिवक्ता की सागर श्री हॉस्पिटल में मृत्यु हो जाने तथा उनके बड़े पुत्र को भोपाल रेफर किए जाने की जानकारी सामने आई है। इधर शहर के सिनेमा रोड तथा सगरा ग्राम निवासी जैन समाज के दो वरिष्ठ नागरिकों का जबलपुर में निधन के बाद वही पर अंतिम संस्कार की खबर है। तारादेही निवासी जैन समाज के वरिष्ठ पत्रकार तथा समन्ना निवासी समाजसेवी की भी निधन की भी दुखद निधन की सूचना भी आज ही सामने आई है।

जिला अस्पताल से मरीजों के ब्लड सेंपल गायब 

कोरोना संक्रमण काल में भी दमोह जिला अस्पताल में लापरवाही की पराकाष्ठा का दौर जारी है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के ब्लड टेस्ट के लिए शनिवार शाम को सैंपल देने वाले मरीज रविवार सुबह जब रिपोर्ट की जानकारी लेने पहुचे तो उनसे दोबारा सैंपल देने को कहा गया। मामले में लैब कर्मचारी का कहना था कि रात में जसकी ड्यूटी थी उसने या फिर सफाई कर्मचारी ने सैंपल यहां वहां कर दिए हैं जिससे यहा केवल पर्चे बस एकत्रित है। जिसके बाद करीब दो दर्जन मरीज जांच कराने के लिए फिर से सेंपल देने के लिए मजबूर होकर परेशान होते नजर आए। इतनी बड़ी लापरवाही के बावजूद जिला अस्पताल प्रबंधन इस पूरे घटनाक्रम से अंनजान बना रहा तथा मीडिया द्वारा जानकारी मांगने पर पता करने की बात कहने तक सीमित रहा। 

20 सितंबर 2020 का हेल्थ बुलेटिन..


दमोह जिले में 20 सितंबर 2020 को जो 14 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इनमे मेल 13 तथा फीमेल 01 मरीज हैं, फीमेल मरीज 32 वर्ष। जो 17 से 71 वर्ष के बीच के है। नए मरीजों में नया बजार नं. 02 दमोह से 01, मागंज गल्ला मंडी दमेाह से 01, चामुण्डा चैराहा दमोह से 01, हिरदेपुर दमोह से 01, तीनगुल्ली दमोह से 01, न्यु पुलिस लाईन दमोह से 01, पुलिस लाईन दमोह से 01, दमोह से 01, वार्ड नं. 02 हिण्डोरिया से 01, वैशाली नगर से 01, ईसाई मुहल्ला से 02, पिपरिया से 01, टाईम्स कॉलेज से 01 मरीज है। इधर आज  14 कोरोना योद्धा डिस्चार्ज किये गए जिनमें विवेकानंद कोविड सेंटर से 10, हटा कोविड केयर सेंटर से 01 एवं डीसीएससी वार्ड दमोह से 03, कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना हुए। यह जानकारी CMHO डॉं तुलसा ठाकुर ने दी।

Post a comment

1 Comments

  1. भाई साहब अधिकांश जैन परिवार ही संक्रमित हो रहे जैसा कि मै कयी जगह गया वहां लोगो को गंधोदक को स्प्रे से देने के लिये बोला है लोगों का कहना है लोग मानते ही नहीं मंदिर परिसर खोल दिये ये सरकार की मजबूरी थी लेकिन हमारी कोई मजबूरी नहीं घर से ही आराथना कर सकते है ईश्वर को मन में ही विराजमान करे पर लोग मान नही रहे,, नतीजा देख ही रहें

    ReplyDelete