Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

लॉकडाउन के कर्फ्यू में सजी थी जुआड़ियों की महफिल.. हटा पुलिस की छापामार कार्यवाही में छतरपुर खजुराहो तक के जुआड़ी दबोचे गए.. लाखो की नगदी, कार, बाइक, मोबाईल आदि भी जब्त.. इधर तारादेही थाना परिसर में खड़े पुराने वाहनों से सामान चोरी की वीडिया वायरल..

लॉकडाउन के कर्फ्यू में सजी जुआड़ियों की महफिल
दमोह। कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे मध्यप्रदेश में रविवार को लॉकडाउन के साथ रात का कर्फ्यू चल रहा है। ऐसे में दमोह नगर के चर्चित स्थानों सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में जुआड़ियों की महफिल सजे और हजारों लाखों के दाव लगे तो आश्चर्य की बात नहीं है। हालांकि दमोह कोतवाली पुलिस इस तरह के बड़े जुआ फड़ो की अनदेखी के कारण अक्सर चर्चाओं में बनी रहती है। पिछले दिनों गार्ड लाइन व तीन गुल्ली क्षेत्र में पकड़े गए जुआ फड़ इसका उदाहरण कहे जा सकते है। 
फिलहाल हम बात कर रहे हैं हटा थाना पुलिस द्वारा पटेरा रोड पर बीती रात एक बारात घर से पकड़े गए लाखों के जुआ फड़ की। जहां पुलिस को छापामार कार्रवाई के दौरान दमोह जिले के बाहर छतरपुर राजनगर खजुराहो क्षेत्र के जुआरी भी पकड़े गए हैं। वही इनके फोर व्हीलर वाहन, बाइक, मोबाइल आदि को भी जप्त किए जाने की कार्रवाई की गई है। इस चर्चित जुआ पढ़ के पीछे किसका हाथ है इसकी जानकारी हटा के अनेक लोगों को है लेकिन पुलिस फिलहाल अनजान बनी हुई है। 
हटा पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में 21 लोगों को पकड़ कर 2 लाख 62 हज़ार की जप्ती बनाने की जानकारी सामने आई है। छतरपुर से कार लेकर जुआ खेलने आने वाले नदीम खान की अर्टिगा कार तथा मगरोन के राजेंद्र तिवारी की हुंडई कार के अलावा पुलिस ने 11 बाइक 9 मोबाइल सहित सोने की चैन अंगूठी ब्रेसलेट आदि जप्त किए हैं। हटा टीआई राजेश बंजारे के अनुसार आरोपियों के नाम हटा निवासी रोहित राय, सौरभ रजक, गोविंद चोरिसिया, फिरोज खान, अकील खान, शहीद खान, प्रमोद सैनी, सुभाष तंतवाय, जितेंद्र सोनी, संजय श्रीवास्तव, निर्मल शर्मा, अमजद खान के अलावा अमित लोधी, भूपत लोधी, राजेन्द्र तिवारी मगरोंन एवं ताजुद्दीन राजनगर, ब्रज बिहारीं गुप्ता बमीठा, कमाल खान तथा मुमताज खान खजुराहो आदि 21 लोगों के खिलाफ जुआ एक्ट के अलावा अन्य धाराओं में कार्रवाई की गई है। 
हटा थाना पुलिस द्वारा दर्ज की गई रिपोर्ट में अग्रवाल मैरिज हॉल के सामने बिजली के खंभे के नीचे ताश पत्ती का जुआ खेले जाने का उल्लेख किया गया है। जिससे सवाल यह उठ रहा है कि फोर व्हीलर गाड़ियों से बाहर से आने वाले लोग क्या बिजली के खंभे के नीचे लाखों के दाव लगाने आये होंगे। सड़क छाप जुआड़ियों की तर्ज पर दर्ज FIR तरह तरह चर्चाओं को जन्म देती पुलिस कार्रवाई पर भी सवालिया निशान लगाती नजर आ रही है। जानकारों का कहना है मैरिज हाल संचालक से मिली भगत के चलते इस तरह की एफआईआर दर्ज की गई है।इधर लॉकडाउन तथा रात्रिकालीन कर्फ्यू आदि उल्लंघन एवं प्रतिबंधात्मक धारा 188, 269 आदि के तहत पुलिस के द्वारा जुआड़ियों पर कार्रवाई क्यों नही की गई है इसका पता नहीं लग सका। हटा में हुई इस कार्रवाई के बाद दमोह कोतवाली तथा देहात थाना क्षेत्र में तथाकथित लोगों द्वारा संरक्षित जुआ फड़ो पर भी रोज दबिश देकर कार्रवाई की अपेक्षा एसपी हेमंत चौहान से की जा रही है।
तारादेही थाना परिसर से वाहनों के सामान की चोरी..!
 
दमोह जिले के तारादेही थाना परिसर में खड़े पुराने कंडम वाहनों में से इंजन के महंगे कल पुर्जों की चोरी किए जाने की एक वीडियो वायरल हुई है जो 3 दिन पुरानी बताई जा रही है इस वीडियो में तारादेही थाना परिसर में खड़ी एक कंडम  जीप तथा एक अन्य फोर व्हीलर वाहन के बोनट को खोलकर इंजन से दो युवक सामान खोलते नजर आ रहे हैं। वही थाना परिसर में कोई भी पुलिसकर्मी नजर नहीं आ रहा है ऐसे में यह सब कार्य स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं इस मामले में थाना प्रभारी बारिश में पुराने वाहनों के धसने पर नीचे पत्थर लगवााने की बात कर रहे है। मामला एएसपी शिवकुमार सिंह के संज्ञान में आने पर उनके द्वारा जांच कराने की बात कहीं गई है।

Post a comment

0 Comments