Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

वीरांगना रानी अवन्तिबाई जन्म जयंती पर.. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, विधायक राहुलसिंह एवं धर्मेंद्र लोधी सहित अनेक प्रमुखजनों ने वीरांगना प्रतिमा स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए..इधर केंद्रीय मंत्री ने कोरोना वारियर्स का किया सम्मान.. जिले वासियों से की विनम्र अपील..

वीरांगना प्रतिमा स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित..
दमोह। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने आज वीरांगना रानी अवन्तिबाई के चरणों मे श्रद्धा शुमन अर्पित करते हुये कहा कि वीरांगना की जन्म जयंती हम लोग प्रतिवर्ष जनप्रतिनिधि, समाज के लोग पुष्पांजलि अर्पित करते हैं, यहां मेधावी छात्र छात्राओं का कार्यक्रम होता था कोरोना काल के कारण स्थगित किया है, केवल पुष्पांजलि कार्यक्रम किया गया। उन्होंने कहा मैं अपनी एवं क्षेत्र वासियों की तरफ से वीरांगना रानी अवंती बाई के चरणों में श्रद्धां शुमन अर्पित करता हूं।
इस अवसर पर विधायक दमोह श्री राहुल सिंह ने कहा वीरांगना रानी अवन्तिबाई की जयंती पर सभी को शुभ कामनाएं। उन्होंने कहा वीरांगना ने अंग्रेजो के खिलाफ जो लड़ाई लडी थी उनसे हमें प्रेरणा लेना चाहिए, साथ ही साथ इस कोरोनावायरस सभी जिले वासियों से आग्रह है घर पर रहें सुरक्षित रहें।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शिवचरण पटेल, विधायक हटा पीएल तंतवाय, सांसद प्रतिनिधि डाँ आलोक गोस्वामी, श्री भाव सिंह लोधी, बिहारी लाल गौतम, गौरव सोनी, विकास ठाकुर, अनूप सिंह लोधी, भरत मिश्रा, मोंटी रैकवार सहित अन्य प्रतमुखजनों की मौजूदगी रही। 
केंद्रीय मंत्री ने कोरोना वारियर्स का किया सम्मान 
दमोह। देश भर में आजादी के जश्न बेहद सादगी से मनाया गया तो दमोह में भी ये सादगी साफ देखने को मिली। इस बीच यहाँ बीते सोलह सालों से भव्य रूप से मनाये जाने वाले जश्न को भी इस बार सादगी से मनाया गया। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने समारोह में शामिल होकर विपरीत हालातों में भी लोगों के एकजुट होकर खड़े रहने और मदद करने के कार्य की प्रशंसा की। टीम दमोह आयडल और गणेश फैंस क्लब द्वारा हर साल बड़े स्तर पर जश्ने आजादी का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना संकट के चलते समारोह खुले मैदान में बड़े पैमाने पर नहीं हो पाया। सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल इस आयोजन में सालों से शामिल हो रहे है और परम्परा ना टूटे इस बात को लेकर इस बार एक स्टूडियों में ऑनलाइन शो के जरिये समारोह हुआ। सोशल डिस्टेंस और नियमो का पालन करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री इस लाइव शो में शामिल हुए और दमोह के मददगारों के सम्मान के श्रंखला को प्रारम्भ किया। 
इस आयोजन के जरिये अब रोजना कोरोना संकट काल में सहयोग करने वाली संस्थाओं को पांच-पांच कर सम्मानित किया जाना है और पहली पांच संस्थाओं के प्रतिनिधियों को केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल के साथ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष श्री प्रदुम्न सिंह लोधी, दमोह विधायक श्री राहुल सिंह ने सम्मानित किया। 15  अगस्त से शुरू हुई ये श्रंखला आगामी सप्ताह भर तक जारी रहेगी। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि अभी संकट टला नहीं है, इसलिए सभी को सतर्क रहने की जरुरत है और जिन लोगों के सम्मान की श्रंखला आज से टीम दमोह आयडल और गणेश फैंस क्लब ने शुरू की है वो इस बात का खयाल रखें की हम सतर्क सावधान रहने के साथ ही लोगों के संपर्क में आएं। उन्होंने सम्मान को जायज बताते हुए कहा की हर स्तर पर सहयोग और सेवा करने वाले लोगों का सम्मान होना चाहिए।
कोेरोना पर केंद्रीय मंत्री की आमजनों से अपील
दमोह। केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने दमोह जिले वासियों से विनम्र अपील करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के नियंत्रण में हमें एक दूसरे का साथ देना होगा, एक दूसरे की बात पर भरोसा करना होगा, जिला प्रशासन लगातार परिस्थितियों को सामान्य बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जिस प्रकार से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसमें सभी से निवेदन है कि शारीरिक दूरी 2 गज की बनाकर चलिए, मास्क अनिवार्य रूप से लगाये। उन्होंने कहा हमें रोजमर्रा की गतिविधियों के साथ कामकाज में शामिल होना होगा, यह हम सब की जरूरत है, जिला प्रशासन ने आपको कुछ छूट दी है लेकिन इससे कोरोना का संकट कम नहीं होता हैं। श्री पटेल ने कहा कि जिसको भी कोरोना कि लक्षण दिखें, उनको तत्काल ही चिकित्सालय में जांच करानी चाहिए, इससे भयभीत होने से काम नहीं चलेगा और जो कोरेनटाईन सेंटर जिला प्रशासन ने बनाए हैं, वही जाना चाहिए। उन्होंने कहा घर में रहकर अपने बुजुर्गों, बच्चों को संकट में ना डालें यह मेरी प्रार्थना है, मुझे विश्वास है आपदा से इसी सहयोग के भाव से जिला बाहर निकलेगा, हम सब एक दूसरे के बारे में चिंतित हैं और चिंतित रह एक दूसरे का सहयोग करते हुए सुरक्षित रहे।

Post a comment

0 Comments