Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के पंद्रहवे दिन टोटल केस 415 हुए.. 9 पॉजिटिव रिपोर्ट आई, इधर 8 मरीज ठीक होने से डिस्चार्ज फिगर 264 हुआ.. 295 कोविड-19 सेंपल की रिपोर्ट आना शेष.. सोशल मीडिया पर एक और मौत की खबर के बावजूद.. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने नहीं की पुष्टि..

 9 पॉजिटिव रिपोर्ट आई.. 8 मरीज ठीक हुए..  
दमोह। जश्न ए आजादी के दिन 15 अगस्त को दमोह जिले में टोटल कोविड-19 केसों की संख्या 415 तक पहुंच गई है आज नो और पॉजिटिव रिपोर्ट आई है जबकि 295 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है। इधर आज 8 मरीजो के स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज होने से ठीक होने वालों का आंकड़ा 264 तक पहुच गया है।
 शनिवार 15 अगस्त को जो 9 नए के सामने आए हैं उनमें दमोह शहर क्षेत्र से जुड़े मरीजो की संख्या 4 बताई जा रही है। जो गार्ड लाइन राम मंदिर, नया बाजार एक पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और जबलपुर नाका मेहता बगीचा क्षेत्र से बताए जा रहे हैं। 3 मरीज हटा क्षेत्र के हैं जो नवोदय तथा गांधी वार्ड से बताए जा रहे हैं। एक मरीज पथरिया के नन्दरई तथा एक जबेरा के सिंगपुर से मिला है। 
08 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर घर रवाना हुए 
दमोह। आज जिला अस्पताल डीसीएससी वार्ड से 08 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना हुए, पूर्ण स्वस्थ्य होकर घर जाते हुये महिला कोरोना योद्धा ने कहा डाँ दिवाकर पटेल सर की मुस्कुराहट से ही पेशेंट ठीक हो जाते हैं, यहां के डॉक्टर स्टाफ नर्स सभी कर्मचारी दिल से सेवा करते हैं।  इसी प्रकार एक अन्य कोरोना योद्धा ने कहा यदि आपको कोई परेशानी होती है, तो जिला चिकित्सालय अपना चेकअप करवाएं, कोरोना से डरना नहीं है, लड़ना है, यहां का स्टाफ बहुत अच्छा है, यहां जैसा ट्रीटमेंट कहीं नहीं मिलेगा क्योंकि जब मैं आया था, मेरी हालत बहुत बेकार थी लेकिन अब मैं पूर्ण स्वस्थ हो चुका हूं, मेरे लिए यह हॉस्पिटल मंदिर है और यहां के कर्मचारी भगवान। 


आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने कहा आज डीसीएससी बोर्ड दमोह से 8 कोरोना योद्धाओं को डिस्चार्ज किया गया, जिनमें 2 मरीजों को बहुत ज्यादा मात्रा में निमोनिया था, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर उपचार दिया गया, अब सभी पूर्व स्वस्थ अवस्था में ठीक होकर अपने घर जा रहे हैं। उन्होंने कहा यदि आपको कोई समस्या है, तो चिकित्सालय में उपचार कराएं, समय पर उपचार हो जाने से आप जल्दी ठीक हो जाएंगे। इनको स्वस्थ्य होने के उपरांत गरिमामय माहौल में फूल माला पहनाकर स्वागत-सम्मान के साथ यहां से विदा किया गया।
आठवी मौत को लेकर गफलत के हालात बने
आज एक और मरीज की कोरोना से मौत की खबर सुबह से सोशल मीडिया पर चलती रही वहीं दोपहर तक कुछ न्यूज पोर्टल व चैनल ने भी इसकी पुष्टि करते हुए दमोह में कोरोना से मौत का आंकड़ा 8 बता दिया। लेकिन रात में जारी होने वाली नोबेल कोरोना स्वास्थ्य बुलेटिन में कोरोना से मौत की संख्या सात ही दर्शाई गई है। ऐसे में यही सवाल पैदा होता है या तो स्वास्थ्य विभाग आंकड़े छुपा रहा है या फिर मीडिया तक गलत जानकारी प्रेषित की जा रही है।

Post a comment

0 Comments