Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के आठवें दिन कोरोना ब्लास्ट.. 32 नए केस सामने आने से हड़कंप.. अभी तक 628 की रिपोर्ट अप्राप्त, 06 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु.. इधर बजरिया वार्ड निवासी एक मरीज की सागर में तथा दूसरें बुजुर्ग की चिरायु भोपाल में मौत की खबर..

  अगस्त के आठवें दिन 32 नए केस,  दो मौत..
दमोह। अगस्त के आठवें दिन एक बार फिर कोरोना के ब्लास्ट जैसे हालात ने जिले में हड़कंप के हालात के साथ लोगों को सकते में डाल दिया है। शनिवार को भोपाल तथा सागर में इलाजरत दो मरीजो की मौत की खबर सामने आई है वही 32 नए केस मिलने से हड़कंप के हालात बने हुए है।जिले में अभी तक कोविड 19 के कुल 317 केस सामने आ चुके है। जिनमें से 178 ठीक भी हो चुके है। 6 की कोरोना से मौत हो चुकी है वहीं 628 रिपोर्ट अभी अप्राप्त है।
एक साथ इतनी अधिक संख्या में पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रशासन जहां इंतजाम करने में जुटा हुआ है वही इन मरीजों के संपर्क में आए लोग तथा परिजन भी चिंतित बने हुए हैं। आज आए पॉजिटिव केसों में दर्जन भर से अधिक दमोह शहर के विभिन्न क्षेत्रों के निवासियों से संबंधित बताए जा रहे हैं, वही पथरिया तथा तेंदूखेड़ा ब्लॉक से भी अनेक नए केस सामने आने की जानकारी मिली है। इधर जिला अस्पताल में एक संदिग्ध मरीज की मौत हो जाने के बाद उसकी कोविड 19 रिपोर्ट भी पाजेटिव आने की खबर है।
आज सामने आए 32 पॉजिटिव केस- 
दमोह जिले में आज 32 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इसमें 08 की डिटेल जानकारी प्राप्त होना बाकी हैं। इस प्रकार 24 मरीजों की डिटेल जानकारी मिली हैं, इस प्रकार है, इसमें मेल 14 तथा फीमेल 10 मरीज हैं, फीमेल मरीज 06, 21, 26, 29, 40, 45, 52, 53, 56 और 60 वर्ष। मेल मरीज 03, 17, 18, 21, 26, 27, 30, 37, 42, 55, 57, 60, 60 और 68 वर्ष हैं।
इस प्रकार हिण्डोरिया से 02, तीनगुल्ली चौराहा दमोह से 01, नया बाजार नं. 01 दमोह से 05, पुराना बाजार नं. 02 से 01, नया बाजार नं. 05 से 01, बजरिया वार्ड नं. 02 से 01, दमोह से 01, दमोह जैल से 01, नया बाजार नं. 02 दमोह से 01, विवेकानंद नगर दमोह से 01, दुगानी जबेरा से 02, फुटेराकलां से 01, दमोह से 01, खजरी से 01, नसिंहगढ़ से 01, सेमरा लोधी से 01, नोरू से 01, पिपरोदा दमोह से 01 मरीज हैं। 
सागर तथा भोपाल में इलाज के दौरान मौत..
भोपाल तथा सागर में जिन दो मरीजों की मौत की खबर सामने आई है उनमें बजरिया वार्ड 1 निवासी एक मरीज को जिला अस्पताल से सागर रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी शनिवार को मृत्यु हो जाने की सूचना जिला अस्पताल पहुंची।  वहीं रात तक इनका शव दमोह नहीं पहुचा था जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि सागर में ही इनकों सुपुर्दे खाक किया गया है। 
इधर बजरिया वार्ड क्षेत्र के दूसरे हिस्से के निवासी एक बुजुर्ग समाज सेवी की तबीयत खराब होने व सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्होंने अपने दो बेटों के साथ 6 अगस्त को भोपाल पहुंच कर चिरायु हॉस्पिटल में जांच कराई थी। जहां पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ उनका निमोनिया बिगड़ा भी पाया गया था वही उनके दोनों बेटों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। शनिवार सुबह इलाज के दौरान चिरायु हॉस्पिटल में उनकी मृत्यु हो जाने के बाद भोपाल में ही उनका अंतिम संस्कार किए जाने की जानकारी सामने आई है। 
आज की नॉवल कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने जानकारी देते हुये बताया कि टेलीमेडिसिन से आज 246 लोगों की कांउसलिंग की गई इस दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी में (केवल सर्दी/खांसी/जुकाम/बुखार वाले मरीज) 21 रोगियों का परीक्षण तथा अन्य शासकीय अस्पताल मे 48 रोगियों का परीक्षण किया गया। इसी प्रकार आज दिनांक तक कोविड टेस्ट हेतु 7971 प्रकरण भेजे गये, अभी तक प्राप्त रिपोर्ट 7343, - Ve: 6807, + Ve: 317, repeat + Ve 07 तथा 212 सैम्पल रिजेक्ट हुये है, अभी तक 628 की रिपोर्ट अप्राप्त है। जिले में अभी तक कुल 178 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में 06 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है।
तेंदूखेड़ा क्षेत्र के तेजगढ़ पतलोनी में 3 नए मरीज मिले
दमोह जिले के तहसील तेंदूखेड़ा अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पतलोनी में 3 कोरोना के पेशेंट पाए गए। बताया गया है कि 3 दिन पहले गांव में आकर दमोह की टीम ने उनका चेकअप किया था जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है मौके पर तेंदूखेड़ा तहसीलदार मोनिका वाघमारे नायब तहसीलदार विकास जैन बीएमओ तेंदूखेड़ा हल्का पटवारी नन्हे सिंह ठाकुर थाना प्रभारी, विकास सिंह चोहान, एएसआई डीपी साहू, तेजगढ़ पुलिस स्टाफ एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद रहा।
तीनो पॉजिटिव मरीजों को तेंदूखेड़ा अस्पताल ले जाया गया और जिन घरों में पॉजिटिव मरीज निकले हैं उन घरों के लोगों को कंटेनमेंट क्षेत्र कंटेनमेंट घोषित किया गया है।  हर्रई तेजगढ़ से धन कुमार विश्वकर्मा..
जबेरा के दुगानी गांव मैं दो कोरोना पॉजिटिव मिले..
दमोह जिले की जनपद जबेरा के दुगानी में एक महिला व एक 20 वर्षीय युवक कोरोना मरीज की पुष्टि होने के बाद तहसीलदार अरविंद यादव ने बताया कि इनको जबेरा कोविड केयर सेंटर आइसोलेट किया गया है। इनकी प्राइमरी कांट्रेक्ट की जानकारी जुटाई जा रही है। महिला का बेटा बटियागढ़ से कुछ दिनों पूर्व गांव मे आया था। वही युवक की हिस्ट्री खोजी जा रही है। 

 गांव में कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना पर तहसीलदार अरविंद यादव,नायब तहसीलदार रोहित राजपूत,बी एम ओ डॉ डी के राय, जबेरा थानां प्रभारी केके तिवारी, डेनिश ब्रॉउन एबम स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त इलाके में पहुंची और मरीजों के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को जांच के लिए जबेरा स्वास्थ्य केंद्र ले गई। उक्त मरीजों के वार्ड को कंटेंमेंट जॉन घोषित करके वेरिकेट्स कर दिया गया है।जबेरा से मयंक जैन..

Post a comment

0 Comments