Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के 11 वे दिन 9 नए पाजेटिव केस.. शहर के 6 वार्डों में मिले नए कोरोना मरीज.. हटा मैं भी दो मरीज मिले.. टोटल कोविड 19 केस 376, तीन मरीज डिस्चार्ज195 ठीक हुए.. रघुजग अस्पताल में फीवर क्लीनिक शुरू कलेक्टर ने लिया जायजा..

अगस्त के 11 वे दिन 9 नए पाजेटिव केस..
दमोह। अगस्त के 11 वे दिन कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट मामले में मध्यमा हालात रहे आज आई रिपोर्टों में 9 नए केस सामने आए है। जिन को मिलाकर जिले में टोटल केसों की संख्या 376 हो गई है इनमें से 195 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किए जा चुके हैं। वही 5 मरीजों की मौत के बाद एक्टिव केसों की संख्या 185 के आसपास बताई जा रही है। अभी 397 रिपोर्ट आना बाकी है।
मंगलवार 11 अगस्त को जो 9 नए केस सामने आए हैं उनमें दमोह शहर के विभिन्न वार्डों के 6 केस शामिल है। शहर के गार्ड लाइन क्षेत्र में भी अब कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां का देवरी संक्रमित पाया गया है इसके अलावा पुराना बाजार महाकाली चौक सुभाष कॉलोनी बड़ापुरा और बजरिया वार्ड 1 मैं भी एक एक नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा हटा कथा टिकरिया हटा एवं सलैया में भी एक एक नए मरीज मिले है। इधर जिला अस्पताल से स्वास्थ्य होने वाले 3 मरीजों को आज डिस्चार्ज किया गया। जिन को मिलाकर स्वास्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 195 हो गई है।
जिला अस्पताल से 03 कोरोना योद्धा हुए डिस्चार्ज

दमोह। जिला अस्पताल से आज 03 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए। पूर्ण स्वस्थ्य होकर घर जाती हुई गर्भवती महिला कोरोना योद्धा ने कहा रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, बटियागढ़ से जिला अस्पताल रिफर किया गया था, यहां पर डिलीवरी अच्छे से हुई, साथ ही आज मैं पूर्ण स्वस्थ हुई हूं और मेरी बेटी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है, यहां खाने-पीने की व्यवस्था अच्छी है, सभी डॉक्टरों एवं स्टाफ नर्स का बहुत-बहुत धन्यवाद।
आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने कहा आज दमोह डीसीएससी वार्ड से 03 कोरोना योद्धाओं का डिस्चार्ज किया गया है, जिसमें 2 हॉस्पिटल के स्टाफ शामिल हैं, इसमें एक बटियागढ़ कोविड केयर सेंटर में पदस्थ है, वह पूर्ण स्वस्थ हैं और एक स्टाफ नर्स जो कोविड केयर सेंटर में पदस्थ हैं, उसके साथ-साथ एक पॉजिटिव गर्भवती महिला को भी डिस्चार्ज किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा महिला और उसके बच्चे को स्वस्थ अवस्था में छुट्टी दी गई है।  उन्होंने बताया बटियागढ़ से एक गर्भवती महिला को पेट में दर्द होने के बाद बटियागढ़ से जिला चिकित्सालय रेफर किया गया, आज 10 दिन होने के बाद उसके पूर्ण स्वस्थ करके, उपचार देकर डिस्चार्ज किया है, दोनों माँ और बच्चा खुशी-खुशी अपने घर जा रहे हैं, उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं, साथ ही बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जो यह प्रदर्शित करता है कि बच्चे की देखभाल में स्टाफ नर्स ने बहुत अच्छा काम किया, मां पॉजिटिव होने के बावजूद बच्चे को नेगेटिव बने रहने में भी काफी मदद की है और उसकी मां को भी साधुवाद जिसको हमारे द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया, जिससे उसकी बच्ची की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
रघुजग अस्पताल में फीवर क्लीनिक शुरू..
दमोह। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने दमोह-जबलपुर मार्ग पर सालोमन बंग्ला के समीप रघुजग हॉस्पिटल पहुँचकर निरीक्षण किया। उन्होंने यहां आवश्यक व्यवस्थाओं के सबंध में दिशा-निर्देश दियें। यहां पर फीवर क्लीनिक आज से शुरू किया जा रहा हैं। क्लीनिक प्रात 09 बजे से शाम 05 बजे तक संचालित होगा। इस सबंध में कलेक्टर श्री तरूण राठी ने कहा अभी तक फीवर क्लीनिक जिला अस्पताल में संचालित हो रहा था, ये निर्णय हुआ जिनको बुखार या हल्के लक्ष्ण होंगे उनके लिए रघुजग हॉस्पिटल में फीवर क्लीनिक का शुभारंभ किया हैं। उन्होंने कहा यह जगह शहर के बीचों-बीचों है, जिससे लोग यहां आकर सर्दी, बुखार, खांसी की दवाई ले सकते हैं। श्री राठी ने सभी से अनुरोध किया कि निजी चिकित्सालय या अपने अन्य डॉक्टरों के पास जाने की जगह लोग बुखार, खांसी होने पर यही आए जिससे उनके बेहतर उपचार हो सके साथ ही यहां पर सैम्पलिंग की व्यवस्था भी की गई हैं, आवश्यक होने पर सैम्पलिंग भी की जायेगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने कहा जिलें में बढ़ते कोरोना के मरीजों दृष्टिगत जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक पर्याप्त नही हैं, इसी के मद्देनजर हमनें रघुजग अस्पताल को फीवर क्लीनिक के रूप में प्रारंभ किया हैं, यह प्रात 09 बजे से शाम 05 बजे तक संचालित होगा। उन्होंने कहा जिनको भी बुखार, सर्दी, खांसी हो यहां आकर के जाँच करवा सकते हैं, यदि आवश्यक होगा तो उनकी कोरोना का सैम्पलिंग भी लिया जायेगा। डाँ संगीता त्रिवेदी ने कहा सभी से आग्रह है कि निरूसंकोच यहां आकर अपनी जाँच करवाईये, शासकीय सुविधाओं का लाभ प्राप्त करें।

Post a comment

0 Comments