Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जिला अस्पताल से भागे ATM ब्लास्ट आरोपी कोविड-19 बंदी का दूसरे दिन भी नहीं लगा सुराग.. इधर एक और जेल बंदी की आई पाजेटिव रिपोर्ट.. अगस्त के 12 वे दिन 14 पाजेटिव केस, 15 मरीज डिस्चार्ज हुए.. बटियागढ़ में 3 ठीक हुए तीन नए मिले..

जन्माष्टमी के दिन 14  मरीज मिले, 15 डिस्चार्ज..
दमोह। जन्माष्टमी यानि अगस्त के 12 वे दिन 14 पाजेटिव रिपोर्ट आने से जिले में कोविड 19 केसों की टोटल संख्या 390 हो गई है। इधर 15 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में जिला अस्पताल से सात, पालीटेकनिक कोविड केयर सेंटर से 5 तथा बटियागढ़ से तीन मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुच गए हैं। वही बटियागढ़ से 3 नए मरीज मिलने से हिसाब बराबर होता नजर आ रहा है।
बुधवार को आई 14 पाजेटिव रिपोर्ट में बटियागढ़ से तीन, हटा से एक तथा कुमेरिया पथरिया से एक इस तरह ग्रामीण क्षेत्र से कुल पांच रिपोर्ट पाजेटिव आई है। दमोह शहर के टंडन बगीचा से दो, तीनगुल्ली, फुटेरा वार्ड तीन, राजीव गांधी कालोनी, बजरिया वार्ड एक, गढ़ी मुहल्ला आदि से एक एक मरीज की रिपोर्ट पाजेटिव आई है। वहीं जिला जेल के एक ओर बंदी की रिपोर्ट भी पाजेटिव आई है। इसको मिलाकर जिला जेल से मिलने वाले संक्रमित बंदियों की संख्या 3 हो गई है वही हटा उप जेल से जिला अस्पताल शिफ्ट किए गए कोविड-19 पेशेंट एटीएम ब्लास्ट के आरोपी देवेंद्र पटेल के अस्पताल से फरार हो जाने के बाद दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लग सका है।
 उल्लेखनीय है कि हटा जेल के सहायक अधीक्षक केके कोरी ने कल जेल बंदी के अस्पताल से भागने के बाद स्पष्ट किया था कि जिला अस्पताल में 3 बंदियों का कोविड-19 इलाज चल रहा था। जेल बंदियों के बीच बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अब इनको जिला अस्पताल के बजाय अस्थाई जेल में तब्दील किए गए चेनपुरा छात्रा वास में स्थित कोविड-19 में कड़ी सुरक्षा इंतजामों के बीच इलाज कराया जा रहा है। 
15 मरीज डिस्चार्ज होने से अब तक 210 ठीक
जिला अस्पताल से 7 तथा पालीटेकनिक कोविड केयर सेंटर से 5 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जबकि बटियागढ़ कोविड केयर सेंटर से स्वस्थ्य हुए 3 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिससे जिले में आज दिनांक तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 210 तक पहुच गई है। लेकिन सीएमएचओ द्वारा जारी किए जाने वाला स्वास्थ्य बुलेटिन एक दिन पूर्व ही 210 मरीजों के स्वस्थ्य होने की जानकारी जारी कर चुका है। 
 डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या को लेकर गफलत भरे हालात.. जिले में अभी तक स्वस्थ्य हुए कुल मरीजों के मामले में विरोधाभासी जानकारी सामने आ रहे हैं। 9 अगस्त को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में स्वस्थ्य हुए कुल मरीजों का आंकड़ा 184 बताया गया था। 10 अगस्त को दमोह से 6 तथा बटियागढ़ से दो इस तरह कुल 8 मरीजों के डिस्चार्ज होने की जानकारी जारी की गई थी। जिससे जिले में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की कुल संख्या 192 हो गई थी वही 11 अगस्त को जिला अस्पताल से तीन और मरीजों के डिस्चार्ज होने की जानकारी दिए जाने से टोटल स्वस्थ मरीज 195 हो गए थे। लेकिन 11 अगस्त को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में यह संख्या आश्चर्यजनक ढंग से बढ़ाकर 210 बताई गई। जबकि 12 अगस्त को डिस्चार्ज हुए 15 मरीजों को यह संख्या 210 तक पहुची है। ऐसे में सवाल यहीं उठ रहा है कि 11 अगस्त को अधिक बताए गए 15 मरीज कहां से डिस्चार्ज किए गए थे। उल्लेखनीय है कि पूर्व में 6 मरीजों की मौत की जानकारी के बाद पांच की मौत बताया जाना कहीं न कहीं गड़बड़ी की ओर संकेत करता है। इधर मरीजों के भोजन तथा नाश्ते के खर्च पर भारी भरकम रकम खर्च होने तथा खाने की क्वालिटी ठीक नहीं होने जैसे आरोप सामने आने पर अब प्रशासन से इस बारे में स्थति स्पष्ट करके पारदर्शिता बरतने की अपेक्षा की जाने लगी है। 

Post a comment

1 Comments

  1. अधिकतर मरीजों की जांच नहीं हो रही उन्हें सिर्फ दवाई देकर 8 दिन घर में रहने बोला जा रहा जिले की CHC में मरीजों के सैम्पल ही नहीं हो रहे,,

    ReplyDelete