Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चार नए केसो से टोटल स्कोर 119.. इधर 57 घंटे के लॉकडाउन के पहले मार्केट में उमड़ी भीड़.. रात आठ बजे के बाद दुकाने खुली मिलने पर कार्रवाई.. भड़के व्यापारीयों ने कोतवाली में दिया धरना.. महावीर वार्ड कंटेनमेंट क्षेत्र में 30 तक रहेगा लॉकडाउन..

 24 जुलाई को चार नए केसो से टोटल स्कोर 119
दमोह। जिले में पिछले पांच दिनों में करीब चार दर्जन नए कोविड-19 केस सामने आ चुके हैं। वह पिछले 4 दिनों में पॉजिटिव रिपोर्ट में लगातार वृद्धि के बाद शुक्रवार को सिर्फ चार पाजेटिव रिपोर्ट आना संख्या के हिसाब से राहत की बात कही जा सकती है। आज जो चार पाजेटिव रिपोर्ट आई है उनमें दो दमोह की तथा दो हटा क्षेत्र की है। इनको मिलाकर अभी तक के टोटल केस 119 हो चुके हैं जबकि ठीक होकर घर पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 68 व एक मरीज की मौत हो चुकी है। इस तरह आज की स्थिति में 50 एक्टिव केस है। जो दमोह के हिसाब से काफी कहे जा सकते हैं। जिले में पिछले 5 दिनों में मिले करीब चार दर्जन मरीजों से संबंधित लोगों की जहां 374 सेंपल रिपोर्ट आना अभी बाकी है वही काफी संख्या में सैंपल लिए जाना है।
कोविड केयर सेंटर में भीड़ से व्यवस्थाए बिगड़ी.. 
बड़ी संख्या में संभावित मरीजों की भीड़ सामने आने से विवेकानंद नगर स्थित छात्रावास में संचालित कोवेट केयर सेंटर में सफाई से लेकर पेयजल की व्यवस्था आज भी गड़बड़ रही। वही अस्पताल से पॉजिटिव मरीज को लेने पहुंचने वाली एंबुलेंस बिगड़ी रहने से सुबह की पॉजिटिव रिपोर्ट वाले मरीज शाम तक संभावित मरीजों के साथ पानी का उपयोग करते रहे। उल्लेखनीय है कि कल भी यहां ऐसे ही अफरातफरी वाले हालात में वाद विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी। तथा दो संभावित मरीजों पर गंभीर धाराओं की एफआईआर कराई गई थी। बताया जा रहा हैै कि आज भी नाराज स्टाफ के द्वारा इन दोनों आरोपित संभावित मरीजों की सेंपलिंग शाम तक नहीं की थी।
कलेक्टर एसपी पहुचे महावीर वार्ड कंटेनमेंट क्षेत्र 
दमोह। कलेक्टर तरुण राठी आज शाम एसपी हेमंत चैहान के साथ महावीर वार्ड पहुंच कर कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण कर एसडीएम को अधिकारियों-कर्मचारियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां राजस्व पुलिस और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों-कर्मचारी की ड्यूटी के संबंध में कहा यह क्षेत्र 30 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर श्री राठी ने डॉ गौरव जैन को इस क्षेत्र का प्रत्येक घर का सर्वे कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा दलों का गठन कर, यह कार्रवाई सुबह से शुरू कर दी जाए, क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति होम कोरेन्टाइन रहेगा, उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की कार्यवाही के लिए कहा गया।
57 घंटे के लॉकडाउन के पहले मार्केट में जमकर भीड़
दमोह। जिले में लगातार सामने आ रहे कोरोनावायरस संक्रमण केसों को ध्यान में रखते हुए जिला दंडाधिकारी तरुण राठी द्वारा रविवार के पहले शनिवार को भी संपूर्ण जिले में लॉक डाउन के आदेश दिए हैं। जो शुक्रवार रात 8 बजे से 57 घन्टे के लिए अर्थात सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए प्रभावी हो गये है। जिले में तीन रात व दो दिन के लॉक डाउन के पूर्व बाजारों में जमकर भीड़ बढ़ने के साथ सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती नजर आई। अफरा तफरी भरे माहौल में लोग आगामी 3 दिनों के लिए अपनी जरूरत की सामग्री को खरीदने भीड़ की परवाह किए बिना रात 8 बजे के बाद भी सड़कों पर नजर आए।  
रात आठ बजे के बाद दुकान खुली मिलने पर जुर्माना
गुरूवार रात घंटाघर क्षेत्र में एसडीएम गगन बिसेन और तहसीलदार बबीता राठौर द्वारा निर्धारित समय के बाद भी दुकान खुले रहने पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। इस अवसर पर एक किराना दुकान पर 500 रुपये और तीन दही की दुकानों पर 2500 रुपए का जुर्माना किया गया। वही  दुकान बंद करने की कगार पर पहुंच गए  कुछ दुकानदारों पर जबरन कार्रवाई के बाद व्यापारियों के समर्थन में व्यापारी संघ के पदाधिकारी नाराजगी जताते नजर आए। इस दौरान पहले घंटाघर पर बाद में कोतवाली पहुचकर व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजय यादव के साथ अनेक व्यापारी गण उक्त कार्रवाई के विरोध में आपत्ति दर्ज कराते नजर आए।
  व्यापारियों ने कोतवाली केंपस में बैठकर धरना दिया..
दमोह घंटाघर क्षेत्र में रात आठ बजे के बाद कुछ दुकाने खुली मिलने पर प्रशासन द्वारा की गई जुर्माने की कार्यवाही के बाद दुकानें बंद कर रहे कुछ व्यापारियों पर कार्रवाई से व्यापारी वर्ग में आक्रोष भड़कते देर नहीं लगी। घंटाघर पर नारेवाजी के साथ प्रदर्शन के बाद व्यापारियों की भीड़ कोतवाली पहुची। जहां कोतवारी परिसर में बैठकर एक नायब तहसीलदार के खिलाफ नारेवाजी का दौर देर तक चलता रहा। वहीं कुछ व्याापारी एक नगर सैनिक के रवैये पर नाराजगी जताते नजर आए। अभिषेक जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments