Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सागर से दोपहर तक आई 19 पॉजिटिव रिपोर्ट.. दमोह में एक्टिव केसों की सेंचुरी.. रात तक और रिपोर्ट आने पर आंकड़ा बढ़ने की संभावना.. संक्रमण से बचाव हेतु अगले कुछ दिनों के लिए लाक डाउन बढ़ाये जाने की चर्चाओं का बाजार सरगर्म..

सागर से दोपहर तक आई दमोह की 19 पॉजिटिव रिपोर्ट..
दमोह। जुलाई माह के अंतिम दिनों में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़-चढ़कर असर दिखा रहा है। मंगलवार दोपहर सागर से आई 44 मरीजों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट में 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें 10 मरीज दमोह नगर के विभिन्न वार्डों के, 7 मरीज फुटेरा क्षेत्र के, एक बटियागढ़ तथा दो चौपरा बरखेड़ा के निवासी बताए गए है। 
इन 19 पाजेटिव रिपोर्टों को मिलाकर दमोह में एक्टिव केस बढ़कर 100 हो गए हैं। जबकि टोटल केस 175  हो चुके हैं। इनमें से 74 स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।  जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है। आज प्राप्त रिपोर्ट  24 और 25 जुलाई को  लिए गए सैंपल ओं की बताई जा रही है। वहीआज रात्रि 8 बजे तक सागर से और भी टेस्ट रिपोर्ट आने पर 28 जुलाई का आंकड़ा आगे बढ़ सकता है। जिस तरह से बड़ी संख्या में संक्रमित के सामने आ रहे हैं उससे प्रशासन को उपचार से लेकर संक्रमण को रोकने की व्यवस्था जहां चुनौती बनती जा रही है वही आम नागरिकों की भी जिम्मेदारी पहले से अधिक बढ़ती जा रही है।
उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस से बचाव हेतु प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जाने के साथ पहले शनिवार रविवार को लॉकडाउन किया गया था। इसके बाद 32 केस सामने आने पर सोम मंगल को भी लॉक डाउन बढ़ा कर लोगों को घरों में रहकर कोरोना से सुरक्षित बचाव हेतु सजेस्ट किया गया था। वही अब 19 नए मरीज मिलने पर यदि 2 दिन का लॉक डाउन और बढ़ा दिया जाता है तो लोगों को आश्चर्य नहीं होना चाहिए..

Post a comment

0 Comments