Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बॉर्डर पर भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला.. चीनी सामान के बहिष्कार से लेने के आव्हान का असर.. महानगरों से छोटे शहरों तक पहुचा.. विभिन्न संगठनों ने चाइना के राष्ट्रपति का पुतला फूंक कर.. चीनी सामग्री के बहिष्कार का ऐलान किया..

 चाइना का पुतला फूंक चीनी सामग्री का बहिष्कार किया
 बॉर्डर पर चीनी सैनिकों से झड़प के दौरान 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के घटनाक्रम से देशवासियों में चाइना की नीतियों के खिलाफ जमकर आक्रोश है। वीर सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए भारतीय सेना जहां बॉर्डर पर पूरी तरह से मुस्तैद रहकर "ईट का जवाब पत्थर से" देने के लिए तैयार हैं। इधर इधर चीनी अर्थ व्यवस्था की कमर तोड़ने के लिए अब चाइनीस सामग्री के बहिष्कार का असर देशव्यापी स्वरूप लेता नजर आने लगा है
 दमोह जिला मुख्यालय पर भी चीनी राष्ट्रपति के पुतला दहन के साथ चीनी सामग्री के बहिष्कार के स्वर गूंजते नजर आए। शुक्रवार को नव युवाओं के संगठन ने शहर के हृदय स्थल घंटा घर पर चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन करते हुए आम नागरिकों से चीन में निर्मित सभी सामग्रियों का बहिष्कार करने तथा मोबाइल से चाइनीज ऐप हटाने की अपील की गई।
युवाओ ने भारतीय वीर जवानों की शहादत पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि माँ भारती के सपूतो का यह बलिदान व्यर्थ नही जाएगा। इस अवसर पर सैफ खान, संदीप शर्मा, नेहाल चौरसिया, शिवम नामदेव, शिवम रजक, मोहित जाटव, विष्णु साहू, सोनू जाटव, सत्यम रजक, ओम रैकवार, राहुल पंडित, अमित जाटव, प्रशांत जाटव सहित अनेक नव युवाओं की उपस्थिति रही।
भारतीय मजदूर संघ व संगठनों ने भी पुतला दहन किया
इधर भारतीय मजदूर संघ एवं उसके अनुषंगिक संगठन भारतीय कंस्ट्रक्शन मजदूर संघ, बीड़ी मजदूर संघ, लघु व्यापारी संघ, राज्य कर्मचारी संघ, ऑटो यूनियन संघ आदि ने शाम 7 घंटाघर पर चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला दहन किया। साथ ही चीन के सामानों के बहिष्कार की सभी से अपील की गई।
 इस अवसर पर निरंजन जी प्रदेश मंत्री, आशीष सिंह विभाग प्रमुख, भवन संनिर्माण महासंघ के प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप पाठक, देवेंद्र चौबे, उमेश महाराज सिद्धार्थ मलैया, शैलेंद्र श्रीवास्तव, धर्मेंद्र चौबे, तनुज पाराशर, पंकज सोनी के अलावा सभी संगठनों के सदस्य पदाधिकारियोंं की मौजूदगी रही। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments