Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

लॉकडाउन छूट के बाद बाजार खुलते ही "वही घोड़ा वही मैदान" जैसे हालात.. घंटाघर बाजार क्षेत्र में सड़क तक दुकानें फैलाने बालों पर पुलिस की वक्र दृष्टि.. ट्रैक्टर ट्राली में भरकर सामान जब्ती हेतु ले जाने की कार्रवाई से मचा हड़कंप..

सड़क तक सामान फैलाने वालों पर पुलिस की वक्र दृष्टि.. 
दमोह। कोरोनावायरस संक्रमण काल में करीब ढाई महीने तक लॉक डाऊन में ठप रहे बाजार के खुलने के बाद इन दिनों "वही घोड़ा और वही मैदान" जैसे हालात जगह जगह बन रहे हैं। बाजार क्षेत्र में भीड़भाड़ के साथ पूर्व की तरह दुकानों का सामान फुटपाथ तक फैलने से आवागमन में बाधा के हालात दिन में अनेक बार बन रहे है। वही अब  नगर पालिका पुलिस प्रशासन द्वारा बिगड़ी हुई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अचानक सख्त कार्यवाही सुन कर देने से अब हड़कंप भरे हालात देखने को मिल रहे हैं।
यह नजारा शहर के घंटाघर से नया बाजार तरफ जाने वाली सड़क का है जहां दिन में अनेक बार जाम के हालात निर्मित होने के साथ सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती नजर आती हैं। वही कोतवाली पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस और नगर पालिका के साथ मिलकर नयाबाजार  और  मागंज स्कूल रोड पर सड़क किनारे तक फैली सामग्री के साथ दुकानों के बोर्ड आदि को जप्त करने की कार्रवाई करके दुकानदारों को संभालने का मौका नहीं दिया। ट्रैफिक पुलिस को दुकानों के बाहर जो भी सामग्री मिली उसे उठाकर ट्रैक्टर ट्राली में रखकर ले जाया गया जिससे देर तक हड़कंप भरे हालात बने रहे।
उल्लेखनीय है कि घंटाघर से मिस्त्री की तलैया जाने वाले मार्ग कथा अमानगंज स्कूल पलन्दी चौराहा मार्ग पर दिन में अनेक बार जाम के हालात बनते रहते हैं इसके बाद भी अनेक दुकानदार कंपटीशन के चलते सामान को सड़क पर तक फैलाए रखते हैं जिससे और आव्यवस्था के हालात बनते हैं। खासकर संक्रमण काल में सोशल डिस्टेंस की अनदेखी होने की बड़ी वजह यह हालात रहे हैं। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आज यह कार्यवाही करते हुए सामान को जप्त कर के ले जाया गया।
 वही बताया जा रहा है एक पुलिस अधिकारी की पत्नी शॉपिंग करने के लिए बाजार आई थी। इस दौरान जाम में उनकी गाड़ी फस जाने के बाद उन्होंने अपने पति महोदय को जमकर खरी-खोटी सुनाई और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर लानत दी। जिसके बाद उक्त पुलिस अधिकारी ने अपने मातहतों को यातायात व्यवस्था सुधारने फटकार लगाई और सर हालात सुधारने के लिए आज यह कार्यवाही की गई जिससे आम नागरिक और राहगीर जा राहत की सांस लेते सराहना करते नजर आए वही दुकानदार व्यापारी वर्ग में हड़कंप के हालात बने रहे। अनेक दुकानदार तो पुलिस द्वारा  बिना किसी सूचना के की गई इस कार्यवाही को कोसते हुए भी नजर आए। जबकि स्थानीय लोगों का कहना था कि पुलिस अधिक इस तरह की कार्यवाही आयोजन करती रहे तो सड़क तक दुकान का सामान फैलाने वालों की अकल ठिकाने लगते देर नहीं लगेगी। मनीष साहू के साथ अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments