Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

डाका डालने के पहले डकैतों पर शिकंजा.. जबलपुर से बम्होरी के साहू परिवार के यहां डकैती डालने आए थे पांच शातिर बदमाश.. तारादेही थाना पुलिस ने बंदूक, कारतूस एवं घातक हथियारों सहित.. रात के अंधेरे में सात अपराधियों को दबोचा..

डाका पड़ने के पहले पकड़े गए सात शातिर बदमाश  
दमोह। लाक डाउन में पुलिस की सख्ती के चलते बदमाशों को बारदात को अंजाम देने का अधिक समय नहीं मिल पाने तथा अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगे रहने जैसे हालात किसी से छिपे नहीं है। वहीं लाक डाउन में छूट मिलते ही अपराधों का दौर फिर से शुरू हो जाने तथा शातिर अपराधी तत्वों के बारदात की प्लांनिंग करने में जुट जाने जैसे हालात भी सामन अए है। ऐसे ही कुछ हालात के बीच तारादेही थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते सात शातिर बदमाशों पर बारदात को अंजाम देने के पूर्व शिकंजा कसने में सफलता हासिल की है। इनमें पांच बदमाश जबलपुर के निवासी है। पुलिस ने इनके पास से बारदात में प्रयुक्त करने के लिए रखे घातक हथियारा को भी बरामद करते हुए विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीवद्ध कर कार्रवाई की है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 जून की रात तारादेही थाना प्रभारी लखन लाल शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम बम्होरी पूसी हार में गुड्डा आदिवासी की टपरिया में सात बदमाश एकत्रित हुये है, जिनकी योजना ग्राम बम्होरी के एक साहू परिवार के घर में डकैती डालने की है। उपरोक्त सूचना से एसपी हेमन्त चैहान को अवगत कराए जाने पर सूचना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये एएसपी शिवकुमार सिंह के निर्देशन में त्वरित कार्यवाही किये जाने के संबंध में निर्देश दिए गए। वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देशानुसार एसडीओपी तेन्दूखेड़ा अशोक चैरसिया के नेतृत्व में परिवीक्षा डीएसपी नितिन बघेल, थाना प्रभारी तारादेही लखन शर्मा ने स्टाफ के साथ 16-17 जून की दरम्यानी रात मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर बम्होरी ऊसी हार में गुड्डा आदिवासी की टपरियो की घेरावंदी करके दबिश दी गइ।

जहां सात बदमाशों को घातक हथियार 12 बोर एक नाल बंदूक, बका, फरसा, लाठी सहित ग्राम बम्होरी के साहू परिवार के घर डकैती डालने की योजना बनाते हुये अपनी अभिरक्षा में लिया गया। पकड़े गये बदमाशों के नाम तारेन्द्र उर्फ निखिल लोधी निवासी ग्राम छोटी ओमती खलसी लाईन थाना बेलबाग जबलपुर से 12 बोर एकनाल बंदूक 5 कारतूस, चिक्की विकास जाट निवासी धमापुर नर्वदा मंदिर के पीछे थाना बेलबाग जबलुपर से लोहे का बका, दीपक जाट निवासी बेलबाग कंजर मोहल्ला छोटी ओमती जबलुपर से लोहे का बका, शरद उर्फ मोनू घुनिया निवासी ग्राम छोटी ओमती जबलपुर से लोहे का बका, सरमन उर्फ समीर सिंह निवासी बम्होरी से लोहे का फरसा, गुड्डा उर्फ महेन्द्र गोड़ निवासी बम्होरी से लाठी,  मूरत सिंह गोड़ निवासी बम्होरी थाना तारादेही जिला दमोह से लाठी जप्त की गई।

थाना तारादेही में अपराध क्रमांक 14220 धारा 399, 402 ताहि 25 27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। गिरफ्तार किये गये उक्त बदमाश अपराध प्रवृत्ति के सातिर प्रवृत्ति के है। आरोपी तारेन्द्र उर्फ निखिल लोधी भेड़ाघाट जबलपुर के अप0क्र0 19020 धारा 302 ताहि के प्रकरण में फरार था एवं इसके विरूद्ध थाना बेलबाग जबलपुर में पूर्व से अनेक आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध है। बदमाश दीपक जाट कंजर, चिक्की विकास, सरमन उर्फ समीर के विरूद्ध जबलपुर जिले के विभिन्न थानों में पूर्व से लूट, हत्या के प्रयास, विस्फोटक अधि0 एवं अन्य धाराओ के अंतर्गत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध है। पकड़ गये बदमाशो को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में इनके द्वारा घटित किये गये अन्य अपराधो के खुलासा होने की संभावना है। 
इन सातिर बदमाशो को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी तारादेही, लखनलाल शर्मा, प्र.आर. 815 बलविन्दर, आर. 534 उदयभान, आर. 795 योगेश मिश्रा, आर. 57 जालम, म.आर. 587 सरस्वती ठाकुर, आर. चालक 327 नीरज मरकाम, आर. 772 शैलेस आर. चालक 536 यासीन, आर. 366 चैनसिंह, आर. 776 नीतेश सैनिक 305 मनोहर, सै. 345 लाखन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Post a comment

0 Comments