Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

एक ओर कोरोना पाजेटिव रिपोर्ट के साथ एक्टिव केस हुए पांच.. इधर पांच नई पाजेटिव रिपोर्ट की खबर से मची हड़कंप.. कसाई मंडी क्षेत्र की चार रिपोर्ट पेंडिग.. बजरिया 7 कंटेमेंट क्षेत्र में चार दिन के लिए टोटल लाक डाउन के आदेश..

 एक ओर प्रवासी की रिपोर्ट पाजेटिव आने से हड़कंप   
दमोह। कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाव के मामले में लकी क्षेत्रों में शामिल दमोह जिले में जाते जाते कोरोना की दस्तक का दौर जारी है। बुधवार को पथरिया विधानसभा क्षेत्र के सिमरी सीता नगर निवासी एक ओर प्रवासी की रिपोर्ट पाजेटिव आने से जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। वहीं आज की पाजेटिव रिपोर्ट की जानकारी सीएमएचओ डा. तुलसा ठाकुर द्वारा मोबाइल पर मीडिया को देने के मामले में गफलत के हालात बनने से पांच पाजेटिव रिपोर्ट आने की जानकारी वायरल होने से हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी। 
 हालांकि बाद में आरएमओ डा. दिवाकर पटेल ने गफलत को दूर करने के लिए स्थति को स्पष्ट करने की भी कोशिश की। डा. पटेल ने बताया कि आज सिमरी निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट ही पाजेटिव आई है। जो ग्वालियर से आया था तथा कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। इधर  कसाईमंडी क्षेत्र के पेंशेंट के परिजनों की चार रिपोर्ट के पोजटिव आने की जो जानकारी वासरल हुई थी उसके संदर्भ में डा. पटेल ने बताया कि अभी यह चारों रिपोर्ट सागर से नहीं आई है। गुरूवार को इनके आने की संभवना है। 
लेकिन इसके पूर्व बुधवार शाम सात बजे कलेक्टर एसपी ने कसाई मंडी स्थित कंटेमेंट क्षेत्र पहुचे। वहीं आगामी चार दिन के लिए इस क्षेत्र में टोटल लाक डाउन के आदेश दिए गए है। जिससे संभावना जताई जा रही है कि यहां की कुछ ओर रिपोर्ट पाजेटिव आने के संकेत मिल चुके है। तभी प्रशासन द्वारा सर्तकता के तौर पर यह कदम उठाए गए है। 
कलेक्टर एसपी ने सिमरी सीतानगर का भ्रमण किया
 आज एक पॉजीटिव मरीज ग्राम सिमरी सीतानगर का पाया गया है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही कलेक्टर श्री तरूण राठी एवं पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान के साथ शाम पांच बजे सिमरी ग्राम पहुंचे। जहां उन्होंने मरीज के घर से लगे क्षेत्र का भ्रमण कर कन्टेनमेंट जोन निर्धारण के संबंध में कार्रवाही कर पुलिस-राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए तदानुसार कार्रवाई के लिए कहा गया। कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तैयार कर अवगत कराने के लिए कहा गया। 
 श्री राठी ने कहा घर से कोई बाहर न निकलें और सभी का डेली चैकअप हो तथा आयुर्वेद द्वारा काढ़ा का वितरण किया जायें। पुलिस अधीक्षक श्री चैहान ने इंट्री-एक्जिट के संबंध में कार्रवाई बाबद दिशा निर्देश दिये। मरीज दमोह में पूर्व से एडमिट व इलाजरत है, परिजनों को कोविड केयर सेन्टर में रखने के निर्देश दिये गये।इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. तुलसा ठाकुर, नोडल अधिकारी डॉ. के.के. अठ्या, डॉ. राकेश राय, तहसीलदार आलोक जैन, सीबीएमओ डॉ. ई. मिंज, आपदा प्रबंधन अधिकारी आंकाक्षा भारद्वाज, टी.आई. संधीर चैधरी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
बजरिया वार्ड क्रमांक-07 के कन्टेमेंट जोन से लगे आसपास के क्षेत्र को 4 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन के निर्देश- दमोह कलेक्टर तरूण राठी एवं पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान के साथ आज शाम करीब 07 बजे बजरिया वार्ड क्रमांक-07 पहुंचे। उन्होंने इस कन्टेमेंट जोन से लगे आसपास के क्षेत्र को 4 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन रखने के निर्देश दिये। प्रत्येक घर सर्वे किया जायें और उसका प्रतिदिन फालोअप लिए जाने के लिए कहा। यहां नगरपालिका अधिकारी से किराना-राशन आदि दुकान के संबंध में दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा इस क्षेत्र से कोई बाहर न निकले, सख्त इंतजाम किये जायें। श्री राठी ने कहा कोई उल्लंघन करता है, तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जायें। पुलिस अधीक्षक श्री चैहान ने ऊंचा क्षेत्र का चिन्हांकन करने और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखने के लिए कहा। इस मौके पर पुलिस-प्रशासन और नगरपालिका तथा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments