Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ढाई माह बाद धर्म स्थलों के पट खुलते ही कृपा बरसी.. दमोह जिला कोविड-19 मुक्त होने की कगार पर.. कालोनी की महिला कार्यकर्ता सहित 5 कोरोना मरीज स्वस्थ्य होकर घर पहुचे.. शेष तीन की 11 जून को होगी छुट्टी.. मां बड़ी देवी और जागेश्वरनाथ के दर पर भक्तों का तांता..

 दमोह जिला कोविड-19 मुक्त होने की कगार पर..
दमोह। पिछले ढाई माह से कोरोनावायरस के संक्रमण काल के चलते आम जनजीवन से लेकर धर्म स्थलों पर दर्शन पूजन पूरी तरह से प्रभावित रहा है। वही आज आषाढ़ सोमवार से मंदिरों के पट खुलते ही श्रद्धालुओं का मां बड़ी देवी से लेकर जागेश्वर नाथ और बड़े बाबा  के दर्शनों के लिए तांता लगना और इसी के साथ कृपा बरसना शुरू हो जाने जैसे नजारे भी सामने आए हैं। 
  दमोह जिले में इलाजरत 8 कोविड-19 पेशेंट में से पांच के स्वस्थ हो जाने पर आज छुट्टी कर दी गई। सोमवार को जिला अस्पताल से सुभाष कॉलोनी निवासी कोविड-19 मैं कार्यरत रही महिला केयरटेकर सहित दो पेशेंट की छुट्टी की गई। वही पथरिया में उपचाररत रहे लखरौनी निवासी तीन पेशेंट के भी स्वस्थ हो जाने पर छुट्टी दे दी गई है।
 इस तरह अभी तक दमोह जिले के 27 में से 24 पेशेंट की छुट्टी हो चुकी है डॉ दिवाकर पटेल ने बताया कि तीन अन्य पेशेंट भी स्वस्थ हो चुके हैं। जल्द ही उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर 11 जून को छुट्टी दी जा सकती है इस तरह कहा जा सकता है कि आने वाले आने वाले तीन-चार दिनों में दमोह जिला कोविड-19 पॉजिटिव मुक्त होने जा रहा है। जो अपने आप में बेहद सकून भरा समाचार है। लेकिन इसके बावजूद हम सभी की कोरोना से जंग जारी रखने हेतु जारी सोशल डिस्टेंस को कायम रखने और मास्क पहनने जैसी जिम्मेदारियां अभी खत्म नहीं हुई है।
बड़ी देवी जी और जागेश्वर नाथ के दर्शन हेतु लगी कतार
दमोह जिले वासियों के लिए 8 जून सोमवार का दिन बेहद शुभ तथा सुखद रहा। ढाई माह बाद धर्मस्थलो के पट खुलने से श्रद्धालुओं को अपने इष्ट देवी देवताओं के दर्शन पूजन अर्चन का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। नगर के फुटेरा तालाब की तलहटी क्षेत्र में स्थित मां बड़ी देवी जी के मंदिर के पट भी करीब 77 दिन बाद खुलने पर भक्तजनों ने मां महालक्ष्मी, मां सरस्वती, मां महाकाली के दर्शन करके खुद को धन्य महसूस किया। वही भक्तगण ऐसे ही नियमित दर्शन देने की कामना करते नजर आए।



इधर भगवान जागेश्वर नाथ के धाम बांदकपुर में भी सुबह से ही दर्शन करने वालों की कतार लगना शुरू हो गई थी वह यहां पर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए भी पहले से तैयारियां कर ली गई थी सोमवार का दिन होने की वजह से जागेश्वर नाथ के दर्शनों को लेकर यह नियमित तौर पर आने वाले भक्तों के बीच में बेहद उत्साह भरा माहौल था क्योंकि उनको ढाई माह के लंबे अंतराल के बाद देवों के देव महादेव के स्वरूप भगवान जागेश्वर नाथ के दर्शन जो मिलने जा रहे थे।

सर्व ब्राह्मण महासभा द्वारा सैनिटाइजर मास्क वितरण 
सर्व ब्राह्मण महासभा द्वारा जागेश्वर नाथ धाम के मुख्य द्वार पर भक्तों के हाथ सैनिटाइज कराए गए एवं मास्क वितरित किए गए सर्व ब्रह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पं आलोक मुखरैया द्वारा बताया गया कि भक्तों में बहुत उत्साह है उत्साह के साथ साथ शासन के सभी निर्धारित नियमों का पालन भक्तों द्वारा किया जा रहा है। सहयोगी के रूप में महासभा के सदस्य पंडित राम गौतम पंडित नरेश शुक्ला अभिषेक चतुर्वेदी शंकर गौतम की उपस्थिति रही। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments