लॉक डाउन का तीसरा चरण शुरू होने के पहले पन्ना जिले में भी दे दी कोरोना ने दस्तक.. मुंबई से लौटे मजदूरो में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव, ट्रेवल्स हिस्ट्री दमोह से जुड़ी होने से हड़कंप.. इधर मुंबई से बेटे को लेकर लौटे दमोह के कार्यक्रम अधिकारी सागर में होम क्वॉरेंटाइन..

मुंबई से लौटे पन्ना के मजदूर की पाजेटिव रिपोर्ट से हड़कंप
पन्ना/निवाड़ी/सागर/दमोह। लॉक डाउन का तीसरा चरण शुरू होने के पहले मप्र के बुंदेलखंड वालों को यह बुरी खबर है। सागर टीकमगढ़ के बाद अब बुंदेलखंड के पन्ना मैं एक और निवाड़ी में दो लोगो की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप भरे हालात बन गए हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व में यूपी वाले बुंदेलखंड के बांदा में जांच के दौरान संक्रमित पाए गए मजदूर के संपर्क में पन्ना वाला यह मजदूर रहा था। वही इन सभी की ट्रैवलर्स हिस्ट्री मुंबई के रास्ते दमोह होते हुए पन्ना जिले के सिमरिया चेक पोस्ट तक साथ मे रहने की सामने आई है। जिससे इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश तथा पतासाजी को लेकर हड़कंप मची हुई है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह बाँदा के दो लोगो के साथ पन्ना जिले के पांच मजदूर विभिन्न साधनों से दमोह पहुंचे थे। जहां सातों लोगों को गैस सिलेंडर से भरे एक ट्रक से पुलिस ने पन्ना की ओर रवाना करा दिया था। उस ट्रक में पहले से ही करीब दो दर्जन मजदूर सवार थे। अगले दिन सुबह 9 बजे उक्त ट्रक के सिमिरिया पहुचने पर पन्ना के 8 बांदा के 2 लोग ट्रक से उतर गए थे। यह सभी दोपहर 3:00 बजे तक सिमरिया चेक पोस्ट पर बैठे रहे। बाद में बांदा के दोनों लोगों को प्याज के ट्रक में बैठाकर रवाना कर दिया गया वही पन्ना के 8 लोगों को एक स्कूल में रुकवा दिया गया।
बताया जा रहा है कि 30 अप्रैल को जिन मजदूरों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे उनमें से जिसे एक मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह दमोह होते हुए ट्रक में सवार मुंबई से लौटे मजदूरों में शामिल बताया जा रहा है। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री सामने आने के बाद अब दमोह जिला प्रशासन भी उसके संपर्क की हिस्ट्री को तलाशने और अन्य लोगों का पता लगाने में जुटा बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है सिमरिया पहुंचने के दौरान वह हटा में भी रुका का था।
निवाड़ी में दो पॉजिटिव रिपोर्ट की खबर से मची हड़कंप-
निवाड़ी में शनिवार को 2 कोरोना पॉजिटिव सामने आने की खबर सामने आई है। जिनमें एक इंदौर और दूसरा भोपाल से लौटा था। दोनों को क्वॉरेंटाइन कर जांच के लिए सैंपल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर भेजी गई थी। जहां शनिवार को आई रिपोर्ट में दोनों को पॉजिटिव पाया गया। रविवार को इन दोनों की कांट्रैक्ट हिस्ट्री जुटाए जाने के साथ इनके गांव में भी संपर्क का पता लगाया जाएगा। बता दें कि निवाड़ी अभी तक ग्रीन जोन में था। 
मुंबई से लौटे दमोह के अधिकारी सागर में होम क्वॉरेंटाइन
दमोह जिले में महिला बाल विकास विभाग में कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप राय को लेकर भी बड़ी खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल होने के बाद उनको होम क्वॉरेंटाइन करने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि श्री राय दमोह कलेक्टर की बग़ैर अनुमति के सागर ज़िले में “मेगा सनराइज़ कालोनी में HIG 27 थाना मोतीनगर में निवासरत थे। सूत्रों का कहना है कि 30 अप्रैल को श्री राय अपने छोटे बेटे प्रत्यांशु को मुंबई से लेकर आए थे।जिसकी प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी, तथा स्वयं भी बग़ैर अनुमति के सागर में डटे हैं। यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदीप राय को शनिवार रात होम क्वॉरेंटाइन कर दिए जाने की जानकारी सामने आई है वही उनके बेटे व परिवार के अन्य सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन क्यों नहीं किया गया ? यह चर्चा का विषय बना हुआ है.. इस चर्चित अधिकारी की पिक्चर अभी बाकी है..

No comments

About

सतत प़त्रकारिता का 30 वां साल.. 1990-2008 ब्यूरो चीफ दैनिक भास्कर भोपाल, 2009-2014 रिपोर्टर साधना न्यूज मप्र छग, 2010- 2014 रिपोर्टर न्यूज एक्सप्रेस चैनल, 2013-2016 ब्यूरो ओम टीवी न्यूज नेटर्वक, 2012-2020 ब्यूरो जनजन जागरण भोपाल, 2017 से AtalNews 24.com न्यूज पोर्टल.. महत्वपूर्ण तात्कालिक घटनाक्रमों की फोटो, जानकारी 9425095990,8839744763 पर वाटसअप करें ..