Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

वन टू वन दुकानें खोलने की छूट मिलते ही ग्राहकों के साथ दुकानदारों ने राहत की सांस ली.. अब क्षेत्र दो के दुकानदारों को गुरूवार का बेसब्री से इंतजार.. इधर एक चैक पोस्ट पर शराब तथा होटल पर जर्दा गुटका पाउच तथा बीड़ी सिगरेट पकड़ी गई ..

 दुकानें खोलने की छूट मिलते ही राहत की सांस ली
दमोह। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुए जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान (सघन बाजार क्षेत्र को छोड़कर) प्रतिदिन प्रातः सुबह 09 से दोपहर 03 बजे तक खोले जाने की छूट बारी बारी से दुकानदारों को आज से हासिल हो गई है। प्रथम दिन क्षेत्र क्रमांक एक के तहत दुकाने खोली गई। जिससे आधे दुकानदारों से लेकर ग्राहक वर्ग राहत की सांस लेता नजर आया। हालांकि इस दौरान बार बार सोशल डिस्टेंस टूटने के साथ दो नम्बर क्रम वाले दुकानदारों का सब्र भी अनेक जगह टूटता नजर आया। वहीं पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को एलर्ट करता ग्राहकों तथा दुकानदारों को लगातार सोशल डिस्टेंस का पालन कराने सक्रिय बना रहा। 
 बारी बारी से दुकाने खोले जाने के कलेक्टर के आदेशों का पालन कराने के लिए आज भी दुकानों के उपर क्रम लिखवाए जाने का दौर जारी रहा। इस दौरान नगरपालिका सीएमओ कपिल खरे तथा सीएसपी मुकेश अविद्रा दुुकानों की क्रम व्यवस्था पेंटिग कार्य पर नजर रखे रहे। आपकों बता दे कि क्रमांक -1 दुकानें बुधवार, शुक्रवार और रविवार खुलेगी तथा क्रमांक- 2 दुकानें गुरुवार, शनिवार और सोमवार को खुलेंगी। मंगलवार को दमोह शहरी क्षेत्रों का समस्त बाजार प्रतिबंधित रहेगा।  क्रमांक-1 व क्रमांक -2 की दुकानें उपरोक्त बताये गये अनुसार ही संचालित होगी। यदि अन्य दिन में दुकान खुली पाई जायेंगी तो संबंधित दुकानदार के विरूद्ध दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-188 के तहत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। न्यायालय कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट, दमोह के धारा-144 अंतर्गत पारित आदेश 05 मई 2020 की अन्य शर्ते पूर्णतः लागू रहेंगी। यह आदेश 06 मई 2020 से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा।
चेक पोस्ट पर शराब, दो लोगों के विरूद्ध कार्रवाई
दमोह। जबलपुर जिले की सीमा से दमोह जिले में शराब लेने पहुंचे व्यक्तियों को तहसीलदार अरविंद यादव ने पकड़ा। ज्ञात हो कि कलेक्टर तरूण राठी ने एसडीएम तेंदूखेड़ा गगन विशेन को गत दिनों भ्रमण के दौरान निर्देश दिये थे कि जबलपुर जिले से लगे सीमा पर सतत् निगरानी रखी जायें। तब से राजस्व अधिकारी भी सतत् भ्रमण पर है। आज दो व्यक्ति गुबरा चेक पोस्ट पर पूछताछ में पकड़े गये। दो व्यक्ति शराब पीने के लिए यहां से ले जा रहे थे, पकड़कर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई।
होटल से तंबाकू, बीडी, सिगरेट जब्त कर कार्रवाई

दमोह। तहसीलदार पटेरा विकास अग्रवाल ने ग्राम बर्रट में एक हॉटल खुली पाई जिसमें काफी मात्रा में तंबाकू बीडी, सिगरेट पाकेट जब्त कर डिस्ट्राय की कार्रवाई की गई।

Post a comment

0 Comments