Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

लॉक डाउन 5 के पहले एसपी हेमंत चौहान ने जिले के विभिन्न थानों के प्रभार में किया व्यापक बदलाव.. कुछ थानेदारों को पुराने पसंद के थाने में मिले तो कुछ को नई पदस्थापना.. प्रशिक्षु डीएसपी प्रभार वाले थानों में भी नई पोस्टिंग.. सिंघम फेम को मगरोन थाने की कमान..

 दमोह जिले के विभिन्न थानों के प्रभार में व्यापक बदलाव
दमोह। संभावित लाक down-5  को ध्यान में रखकर एसपी हेमंत चौहान ने कानून व्यवस्था में कसावट लाने दमोह जिले के विभिन्न थानो के प्रभार में व्यापक फेरबदल किया है। जिससे करीब दो दर्जन थानेदार के कार्य क्षेत्र व प्रभाव प्रभावित हुए हैं। जिले के रजपुरा मडियादो तथा तारादेही थानों की कमान संभालने वाले प्रशिक्षु डीएसपी को रक्षित केंद्र वापस बुलाए जाने के बाद इन तीनों थानों में नए थानेदारों की पोस्टिंग भी की गई है। 
गुरुवार  28 मई की शाम को जारी थानेदारों की नई पोस्टिंग सूची में कुछ थाना प्रभारियों को उनकी पसंद के पुराने थानों में फिर से पदस्थ होने का मौका मिला है। हटा थाना टीआई रहे विजय मिश्रा को लाइन में जाने के कुछ ही दिन बाद उनकी पसंद के हिंडोरिया थाने में पदस्थ कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि हटा के पूर्व श्री मिश्रा लंबे समय तक हिंडोरिया थाने के प्रभारी रहे थे। इधर हिंडोरिया थाने के प्रभारी रहे उपनिरीक्षक सत्येंद्र सिंह राजपूत को एक बार फिर नोहटा थाने की कमान सौप दी गई है। पूर्व में भी नोहटा थाना मैं पदस्थ रहे श्री राजपूत को एक बार फिर नोहटा में पदस्थ होने का मौका मिला है।
नोहटा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सुधीर बेगी को उनकी कार्य क्षमताओं का फायदा मिला है। उनको अब तेंदूखेड़ा थाने की कमान सौंपी गई है। इधर पूर्व में बटियागढ़ पटेरा तथा तेंदूखेड़ा थाने की कमान संभालने वाली टी आई इंदिरा सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया गया है। तेजगढ़ थाना प्रभारी उपनिरीक्षक कमलेश मिश्रा को जबेरा थाने की कमान सौंपी गई है जबकि जबेरा टी आई रहे दीपक खत्री को बटियागढ़ थाना प्रभारी बनाया गया है। इधर सागर जिले से तबादले पर आए राजेश बंजारा को हटा थाने का टीआई बनाया गया है। 

पिछले दिनों वायरल सिंघम वीडियो के चक्कर में लाइन अटैच हुए नरसिंहगढ़ चौकी प्रभारी रहे मनोज यादव को अब मगरोन थाने की कमान सौंपी गई है। जबकि मगरोन थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला को रनेह थाने की तथा रनेह थाना प्रभारी सविता रजक को गैसावाद थाने की कमान सौंपी गई है। मधु पटेल को रजपुरा, अरविंद ठाकुर को मड़ियादो, राघवेंद्र कुमेरिया को पटेरा, विकास चौहान तेजगढ़ तथा लखन लाल शर्मा को तारादेही थाना प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।
जबलपुर नाका चौकी प्रभारी रही उपनिरीक्षक नीतू खटीक को तेंदूखेड़ा, लक्ष्मी प्रसाद तिवारी को तेजगढ़, ASI श्याम बिहारी मिश्रा को जबलपुर नाका चौकी, अभिषेक दुबे को इमलिया चौकी, गणेश दुबे को फतेहपुर चौकी, प्रभु दयाल को जेरठ चौकी, आनन्द मिश्रा को सादपुर चौकी का प्रभार सौंपा गया। इस बड़े परिवर्तन से दमोह कोतवाली देहात थाना पथरिया थाना आदि को मुक्त रखा गया। थाना प्रभारियों की नई पदस्थापना सूची में कुछ बड़े थानों की कमान टीआई के बजाए उपनिरीक्षक के हाथों में पहुच गई है। वही कुछ छोटे थाने अब उप निरीक्षक के बजाए टीआई देखेंगे। उपरोक्त हालात को देख कर जानकर यह कहने से नही चूक रहे है कि कुछ थानेदारों को सत्तारुन दल के नेताओं व जन प्रतिनिधियों से बेहतर संबंध तथा एसपी की गुड लिस्ट में रहना फायदे मंद रहा है। वही कुछ थाना प्रभारियों को बेहतर कार्य क्षमता के प्रदर्शन के बावजूद कुछ मामलों को लेकर फिलहाल लाइन में ही हाजरी देना पड़ रही है.. अटल राजेन्द्र जैन

Post a comment

0 Comments