Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

भोपाल के रास्ते दमोह में कोरोना की दूसरी दस्तक.. बस से रीवा सीधी जा रही महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर.. जिला अस्पताल आइसोलेशन में कराया गया भर्ती.. इधर सर्रा वाले पहले पाजेटिव युवक के परिजनों सहित 19 रिपोर्ट रही निगेटिव..

भोपाल के रास्ते दमोह में बस से कोरोना की दूसरी दस्तक
दमोह में पिछले दिनों महाराष्ट्र के रास्ते दस्तक देने वाले  कोरोना ने इस बार भोपाल के रास्ते दस्तक दी है। भोपाल से रीवा सीधी जा रही एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे दमोह में बस से उतारकर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिससे अब दमोह जिला अस्पताल में इलाज रत कोरोना पेशेंट की संख्या बढ़कर 2 हो गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह भोपाल से सीधी जिले के लिए मजदूरों को लेकर बस क्रमांक MP 04 PA 3969  रवाना हुई थी। जिस के दमोह पहुंचने के पहले ही कलेक्टर तरुण राठी तक यह संदेशा पहुंचा की बस में सवार रीवा की शांति बाई कुशवाहा की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अतः उसको दमोह में ही रोककर आइसोलेश कराया जाए। सूचना के बाद कलेक्टर एसपी सहित प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला मारुताल बाईपास पहुंचा तथा बस से महिला को उतरवाकर तत्काल जिला अस्पताल भेजा गया जहां उसे आईशोलोशन में रखा गया है। महिला के पति को भी भर्ती कराया गया है लेकिन उसकी पूर्व में नेगेटिव रिपोर्ट आने की जानकारी सामने आई है।
सीएमएचओ श्रीमती तुलसा ठाकुर ने बताया कि बस में महिला के आसपास बैठे मजदूर साथियों तथा अन्य लोगों की भी जांच स्क्रीनिंग करते हुए उनकी भी सैंपल लेने की कार्यवाही की गई है। भोपाल से आ रही इस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव होने तथा दमोह में एडमिट होने से दमोह में कोरोना पाजेटिव केसों की संख्या दो गई है। इसके बाद भी दमोह जिला ग्रीन जोन में ही बना रहेगा ऐसी उम्मीद की जा रही है। क्योंकि दोनों केसों का दमोह से सीधा कोई कनेक्शन नहीं है।
सर्रा वाले पाजेटिव के परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव रही

इधर दमोह बालों के लिए यह राहत भरी खबर कही जा सकती है कि महाराष्ट्र से लौटकर आए सर्रा वाले पहले पाजेटिव युवक के मामा सहित परिवार के 19 लोगो की कोविड 19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments