Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सावधान दमोह के तीन तरफ तेजी से फैलता जा रहा है कोरोना का जाल.. जबलपुर में पॉजिटिव केसों की संख्या 43 पहुची.. कलेक्टर ने 3 दिन के लिए किया टोटल लॉक डाउन.. भगोड़े जावेद को नरसिंहपुर से लाने वाले आईपीएस भी हुए संक्रमित..

व्यक्ति के बाद अब परिवार पर कस रहा कोरोना शिकंजा 
जबलपुर/दमोह। देश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भी कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है ऐसे में सबसे ज्यादा सावधानी की जरूरत उन क्षेत्रों को है जहां अभी तक एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। इन क्षेत्रों के लोग एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आने से प्रफुल्लित होते लाक डाउन में पूरी तरह से छूट के लिए 3 मई का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब सावधानी का सबसे ज्यादा जरूरी समय शुरू हो रहा है। क्योंकि अब कोरोना व्यक्ति को नहीं पूरे परिवार की और अपना जाल फैला रहा है।
दमोह वासी अभी तक एक भी पॉजिटिव के सामने नहीं आने से जहां फीलगुड का अनुभव करते जिला प्रशासन से लाख डाउन में और अधिक छूट की अपेक्षा करते नजर आ रहे हैं। जबकि पड़ोसी सागर जिले में कोरोना  केसों की संख्या पांच तक पहुंच गई है। गुरुवार को यहां एक ही परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह टीकमगढ़ में दो के सामने आ चुके है। इधर दूसरे पड़ोसी जिले जबलपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 तक पहुंच गई गई है। शुक्रवार को यहां 12 नए केस रिपोर्ट के बाद सामने आए हैं। जिनमें एक ही परिवार के सदस्यों की संख्या सात है। जिससे स्पष्ट है कि कोरोना व्यक्ति को नहीं परिवार को जकड़ने में जुट गया है। 
बता दें कि शुक्रवार सुबह सामने आए तीन पाजेटिव केसों में वह आईपीएस अधिकारी भी शामिल है जो मेडिकल से फरार हुए कोरोना पॉजिटिव इंदौर के भगोड़े जावेद को लेने नरसिंहपुर जिले के मदनपुर चेकपोस्ट गए थे। सीएसपी रोहित केशवानी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इनके संपर्क में आए मनोज ठाकुर अपर कलेक्टर,  राजेश तिवारी एडिशनल एसपी, श्रीमती मेहंती मरावी एसडीओ पी, आशीष जैन डीएसपी, पंकज मिश्रा तहसीलदार,  मनीष मरावी उप निरीक्षक, आरक्षक सुदीप धाकड,  नारायण, कृष्ण कुमार, वीरेन्द्र गिरी, बहादुर और हसन आरक्षक को भी क्वॉरेंटाइन किया गया हैं।
इधर भोपाल से कुछ दिनों पहले पाटन आए संदीप तिवारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जबलपुर के दरहाई क्षेत्र के राठौर परिवार के बाद अब एक जैन परिवार पर कोरोना का संक्रमण सामने आया है। शुक्रवार सुबह उत्तम चंद  जैन की रिपोर्ट सामने आई थी। वहीं शाम को आई रिपोर्टों में दरहाई में 9 और कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि हुई है। जिनमें सात जैन परिवार के और दो राठौर परिवार के हैं। इस तरह जबलपुर में कोरोना केसों की संख्या बढ़कर  43 हो जाने पर जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा शुक्रवार 24 अप्रैल की रात 12 बजे से 27 अप्रैल  की दोपहर 12 बजे तक जबलपुर शहर में टोटल लॉकडाउन के आदेश जारी कर दिए गए है।
जिस तेजी से सागर जबलपुर में कोरोना का जाल फैल रहा है वैसे में ग्रीन जोन के जिलों के लोगों को सबसे ज्यादा सावधानी रूपी सुरक्षा कवच की आवश्यकता है। क्योंकि कोरोना के जाल में किसी के फसने के बाद उसके परिवार को फंसाने में कोरोना को ज्यादा समय नहीं लगता। ऐसे में घरों में रहकर सोशल डिस्टेंस सावधानी के साथ सुरक्षा का पालन करते हुए हम सभी आगे भी ग्रीन जोन में बने रहें और हमारे पड़ोसी जिलों प्रदेश तथा देश के लोग कोरोना की काली छाया से जल्द मुक्ति पा सकें। हम सभी को सुरक्षा प्रदान करने के प्रयासों में लगे चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कामगार पुलिसकर्मी और सेवाभावी संगठनों से जुड़े लोग और उनके  परिवार जन भी स्वस्थ एवं सुरक्षित बने रहें ऐसी भावना भाते हुए वीर प्रभु से "सबका मंगल हो जग का मंगल हो" ऐसी कामना करते हैं। अटल राजेन्द्र जैन

Post a comment

0 Comments