Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बुंदेलखंड का प्रथम कोरोना पॉजिटिव पेशेंट..15 दिन में ठीक होकर हुआ डिस्चार्ज.. सागर बीएमसी के डीन सहित चिकित्सकों को दिया धन्यवाद.. इधर जबलपुर में 13 नई पाजेटिव रिपोर्ट से.. मरीजों की संख्या अब तक 56..

सागर संभाग का पहला कोरोना पाजिटिव डिस्चार्ज
सागर/जबलपुर। कोरोना वायरस के विश्वव्यापी संक्रमण के बीच देश तथा प्रदेश में पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ने के बीच बुंदेलखंड वासियों के लिए क्या अच्छी खबर है कि संभाग का प्रथम कोरोना पॉजिटिव पेशेंट स्वस्थ होने के बाद आज रिचार्ज कर दिया गया है। इधर महाकौशल क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का असर बढ़ रहा है। जबलपुर में तेरह और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है।
सागर बीएमसी की टीम ने शनिवार को प्रथम पॉजिटिव पेशेंट P1 के स्वस्थ होने के बाद समारोह पूर्वक विदाई दी।  उसे अगले 15 दिन के होम क्वॉरेंटाइन में रहने संबंधी दिशा निर्देशों के साथ अन्य सावधानियां बरतने भी अलर्ट  किया गया है। इस दौरान कोरोना का जंगबाज बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन जीएस पटेल सहित चिकित्सकों की टीम का हाथ जोड़कर धन्यवाद करता नजर आया।
उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल को सागर में प्रथम पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ कोरोना पेशेंट के मिलने से सनसनी फैल गई थी वही बाद में इसके एक मित्र तथा इसके बाद मित्र के परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। जिससे सागर में कोरोना पाजेटिव केसों की संख्या 5 तक पहुंच गई थी। अब 15 दिन बाद प्रथम पेशेंट की विदाई के साथ सागर से कोरोनावायरस उल्टी गिनती की शुरुआत मानकर आम नागरिक राहत की सांस लेते नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद सभी को पूरी तरह से चौकस रहकर सावधानियां बरतने की आवश्यकता है क्योंकि जिस तरह से पड़ोसी जिलों में पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं उससे कहा जा सकता है कि खतरा अभी टला नहीं है।
जबलपुर में 13 नए मामलों से मरीजों की संख्या 56 हुई-
बुंदेलखंड में राहत के बाद महाकौशल क्षेत्र में आहत कर देने वाली रिपोर्ट सामने आ रही हैं। शनिवार दोपहर जबलपुर में 13 पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है। यह सभी मरीज हनुमान ताल के चांदनी चौक क्षेत्र के एक ही परिवार से संबंधित बताए जा रहे हैं । यहां पर पूर्व में भी मुस्लिम परिवार के कुछ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जबलपुर में लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को ध्यान में रखकर शनिवार को पूरे दिन कर्फ्यू जैसे हालात बने रहे ज्ञातव्य हो कि कलेक्टर जबलपुर द्वारा रात 12:00 बजे से 3 दिन का टोटल लाक डाउन किया गया है। जिसके चलते लोगों को घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

Post a comment

0 Comments