Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने व्हीसी के माध्यम से.. प्रदेश के सभी संभागों एवं जिलों के जाने हालात.. स्वामी आत्मानंद सरस्वती बाल योगी सरकार ने.. एक लाख का चेक प्रधानमंत्री आपदा कोष मे देने कलेक्टर तरूण राठी को सौंपा..

CM शिवराज सिंह ने व्हीसी के माध्यम से जाने हालात
भोपाल/दमोह।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी संभागों एवं जिलों के संभागायुक्त और कलेक्टर्स से कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत की गई व्यवस्थाओं एवं हालात का जायजा लिया। उन्होंने इंदौर-भोपाल और जबलपुर में कोरोना वायरस रिपोर्ट पर कहा स्थिति बेहतर हो गई है, प्रशासन को बधाई भी दी।

 मुख्यमंत्री ने कहा सभी संबंधित व्यवस्थाएं निर्देशानुसार बेहतर की जाये, इस हेतु धनराशि की कमी नहीं होगी। दमोह व्हीसी रूम में कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान, सीएमएचओ डॉ तुलसा ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ ममता तिमोरी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
बाल योगी सरकार ने एक लाख का चेक को सौंपा
दमोह।स्वामी आत्मानंद सरस्वती बाल योगी सरकार ने आज एक लाख की राशि का चेक प्रधानमंत्री आपदा कोष मे दान देने कलेक्टर तरूण राठी को सौंपा है । इस दौरान उन्होंने कहा जब राष्ट्र संकट में हो तो हर व्यक्ति को हमारे प्रधानमंत्री जी, प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए, क्योंकि राष्ट्रीय आपदा से बड़ी दुनिया में कोई आपदा नहीं। वर्तमान समय में यह विश्वव्यापी समस्या है, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी के द्वारा जो लॉकडाउन किया गया, पूरे देश को निश्चित रूप से यह महामारी का खतरा बचाने का उपाय है। उन्होंने कहा हम जैसे हजारों लोगों को इस तरह आगे आकर दान करना चाहिए ताकि राष्ट्र के लोगों की समस्या का समाधान बिना अर्थ के भाव मे हो सके, जितना अधिक सहयोग होगा उतना देश के ऊपर बोझ  कम पड़ेगा।
उन्होंने बताया अभी तक मैंने लगभग 1000 लोगों को सहारा देकर उनका डॉक्टरो से इलाज करवाया है, उनके भोजन की व्यवस्था भी की जा चुकी है और कहीं रास्ते में चलते हुए मजदूर लोग मिलते हैं, उनकी सेवा करने में मुझे बहुत खुशी मिलती है। असहाय लोगों की सेवा ही भगवान की प्रत्यक्ष रूप से सेवा होती है और भगवान की सेवा करने का मौका किसी को नहीं मिलता परंतु दीन हीन लोगों की सेवा ही भगवान की सेवा है।

Post a comment

1 Comments