Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कोरोना के दोनो सेंपल निगेटिव.. तीन निजी अस्पताल अधीग्रहित.. लाक डाउन में छूट का समय सुबह किए जाने अपील की.. विजयनगर परिवार ने आवश्यक सामग्री के पैकेट प्रशासन को सौंपे.. दानदाताओं से चर्चा हेतु समन्वय अधिकारी नियुक्त किए..

 दोनो सेंपल निगेटिव.. तीन निजी अस्पताल अधीग्रहित
दमोह कलेक्टर तरूण राठी ने जानकारी देते हुये बताया कि राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम ने जानकारी दी है कि दमोह के दो सैंपल कोरोना वायरस जाँच के लिये भेजे गये थे, दोनों निगेटिव आये हैं। इधर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री राठी ने नगरीय क्षेत्र के तीन निजी अस्पतालों को अधिगृहित किया है। कोविड-19 से प्रभावित व्यक्तियों को प्रभावी रूप से स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिये एपिडेमिक डिसीज एक्ट 1897 के तहत राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित विनियम के तहत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी तरूण राठी ने नगरीय क्षेत्र के तीन निजी अस्पतालों को अधिगृहित करने की कार्यवाही की है। उन्होंने मिशन अस्पताल राय चैराहा, सिटी अस्पताल गार्ड लाईन एवं दमोह अस्पताल की सेवाओं, सुविधाओं कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु अधिगृहित किये है।  जिला दण्डाधिकारी श्री राठी ने संस्थान के स्वामित्वधारी, प्रबंधक को निर्देशित किया है कि वे उपलिखित सेवाओं, सुविधाओं को तत्काल प्रभाव से सिविल सर्जन जिला दमोह के सुपुर्द करना सुनिश्चित करें।
लाक डाउन में छूट का समय सुबह करने की मांग
दमोह। कोरोला बायरस का संक्रमण रोकने जारी 21 दिन के लाक डाउन के चलते आम नागरिकों को आवश्यक खा़द्य सामग्री खरीदने के लिए दोपहर 12 से 3 बजे तक की छूट प्रशासन द्वारा प्रदान की गई है। वहीं सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए दुकानों के बाहर गोला चिहिंत किए गए है। इसी कड़ी में सब्जी एवं फल बाजार का संचालन तहसील ग्राउंड पर किया जाने लगा है।
नगर के तहसील ग्राउंड पर प्रारंभ हुए सब्जी एवं फॅल बाजार के संचालन के दौरान रविवार को हड़बड़ी के साथ गहमागहमी भरे हालात बने रहे। इस दौरान सभी तरह की व्यवस्थाए दुरस्त रहने के बावजूद सब्जी फल बिक्रेताओं के अलावा खरीददारी करने वाले लोगों को तेज धूप गर्मी जमकर हलाकान किए रही। वहीं सब्जी एवं फल भी धूप में झुलसकर बासे होते नजर आए। 
तहसील ग्राउंड पर तेज धूप एवं गर्मी भरे हालात से हालाकान फल सब्जी बिक्रेता एवं अनेक खरीददारों ने प्रशासन सेे लाक डाउन में छूट का समय दोपहर के बजाए सुबह 9 से 12 किए जाने की अपील की है। जिससे सुबह के समय सब्जी किराना आदि सामग्री खरीदने के बाद दोपहर के खाने में इसका उपयोग हो सके। वर्तमान में लंच टाइम में ही खरीददारी की छूट का समय होने से लोग तत्काल ही सब्जी फल आदि का उपयोग भी नहीं कर पाते है। वहीं तहसील ग्राउंड की जगह नगर के विभिन्न हाकर्स जोन में सब्जी फल बाजार को संचालित किए जाने की भी अपेक्षा की गई है। जिससे लोगों को अपने मुहल्ले से अधिक दूरी तय करने में खराब होने वाले समय की बचत हो सकेगी। 
विजयनगर के लोगों ने आवश्यक सामग्री पैकेट सौंपे
दमोह में कोरोना बायरस के संक्रमण के चलते जारी लाक डाउन में गरीब मजूदर वर्ग के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने की सेवाभावी श्रंख्ला में विजयनगर परिवार भी आगे आया है। यहां के निवासियों ने अच्छी पहल करते हुए आटा, दाल, चावल, चाय पत्ती, तेल आदि जरूरी सामग्री के पैकेटस एक सप्ताह के उपयोग के हिसांब से तैयार किए है। जिनको आज जिला प्रशासन के सुपुर्द किया गया। इस खाद्य सामग्री का उपयोग अब जिला प्रशासन द्वारा जरूरमंदों को किया जाएगा। 
दानदाताओं से चर्चा हेतु समन्वय अधिकारी नियुक्त

दमोह। कोरोना वायरस (ब्व्टप्क्-19) से रोकथाम हेतु एडवाइजरी जारी करते हुए तत्काल आवश्यक कार्यवाहियां किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है। कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु की रही कार्यवाहियों के दौरान जिले की विभिन्न स्वंय सेवी संस्थाओंध्दानदाताओं द्वारा जनसमुदाय हेतु आवश्यक मदद की पहल जा रही है। इन संस्थाओं व्यक्तियों के साथ समन्वय स्थापित कर संबंधित व्यक्ति तक आवश्यक मदद पहुंच सके, इस हेतु कलेक्टर तरुण राठी ने अधिकारियों को समन्वय अधिकारी नियुक्त किया है।
  जिला कोषालय अधिकारी आर.के.मिश्रा मो.नं.- 9425144998 एवं कार्यपालन यंत्री, ग्रामीण यांत्रिकी सेवाएं अधिकारी वीरेन्द्र सिंह यादव 9425420621 को समन्वय अधिकारी नियुक्त किया है। कलेक्टर श्री राठी ने कहा समन्वय अधिकारी विभिन्न संस्थाओंध्दानदाताओं से दूरभाष पर चर्चा कर आवश्यक मदद प्राप्ति हेतु प्रयास करेंगे तथा चर्चा उपरांत की जाने वाली आगामी कार्यवाही से प्रतिदिन उन्हें अवगत करावेंगे, ताकि इस आपदा की घड़ी में जरूरतमन्द जन सामान्य को सुविधाएं उपलब्ध हो सके। यह भी कहा कि संबंधित अधिकारी किसी भी निजी संस्था या निजी व्यक्ति से नगद राशि प्राप्त नहीं करेंगे । अपितु विभिन्न संस्थाओं ध्व्यक्तियों द्वारा प्रदाय की गई सामग्री के वितरण आदि कार्य में प्रशासन की ओर से समन्वय अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।

Post a comment

0 Comments