Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मप्र हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सपत्नि कुंडलपुर पहुचे.. बड़े बाबा के दर्शन कर छत्र समर्पित किया.. पहाड़ी पर निर्माणाधीन भव्य विशाल मंदिर का सूक्ष्मता से अवलोकन कर परिक्रमा की.. इधर माघ मेले के समापन पर वार्षिक आमसभा आयोजित..

 मप्र के मुख्य न्यायाधीश ने बड़े बाबा के दर्शन किए
दमोह । मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री अजय कुमार मित्तल ने कुंडलपुर पहुंचकर बड़े बाबा के दर्शन किए एवं श्रीफल के साथ छत्र चढ़ाया । उनके साथ उनकी पत्नी श्रीमती इंदु मित्तल के अलावा हाई कोर्ट के रजिस्टार जनरल श्री राजेंद्र कुमार वाणी उच्च न्यायालय के श्री यूएस दुबे एवं दमोह जिले के डीजे श्री एसएस रघुवंशी के साथ अन्य न्यायाधीश गणों की भी उपस्थिति रही । कुंडलपुर में बन रहे भव्य विशाल मंदिर का उन्होंने सूक्ष्मता से अवलोकन करते हुए मंदिर की परिक्रमा भी की उन्होंने ऊपर जाकर नवनिर्मित आदिनाथ भगवान के स्वर्ण मंदिर के भी दर्शन किए
 मुख्य न्यायाधीश ने कुंडलपुर में निर्मित आचार्य विद्यासागर जी के 50 वे स्वर्णम संयम कीर्ति स्तंभ को भी देखने गए एवं उसकी भूरी भूरी प्रशंसा की इस अवसर पर अपने विचार प्रकट करते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि मुझे कुंडलपुर आकर बहुत प्रसन्नता हो रही है बड़े बाबा के दर्शन करके आत्मिक शांति का अनुभव हो रहा है। 

इसके पश्चात विद्याभवन में आयोजित एक गरिमामय सम्मान समारोह में मुख्य न्यायाधीश श्री अजय कुमार मित्तल जी का कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के द्वारा साल श्रीफल से सम्मान किया गया एवं एक स्मृति चिन्ह के साथ कुंडलपुर साहित्य भी भेंट किया गया । डॉ सुधा मलैया ने मुख्य न्यायाधीश की धर्मपत्नी श्रीमती इंदु मित्तल का सम्मान किया । कार्यक्रम में उपस्थित अन्य न्यायाधीश गणों का भी कमेटी के द्वारा साल श्रीफल से सम्मान किया गया एवं स्मृति चिन्ह भेंट किए गए । 

 इस मौके पर कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई उपाध्यक्ष देवेंद्र सेठ, वीरेंद्र बजाज, कमलेश चौधरी नवीन निराला, संदेश जैन, चंद्र कुमार खजरी, संतोष जैन, नेम कुमार सर्राफ, श्रेयांश लहरी, मुकेश शाह, शैलेंद्र मयूर, सुनील वेजिटेरियन, देवेंद्र बड़कुल, राकेश सिघई, डॉ. अनिल चौधरी, रीशू सिंघई, गौरव जैन, संदीप मोदी, दीपचंद जैन,  नरेंद्र बजाज, केसी जैन, महेंद्र सोंमखेड़ा, जय कुमार जलज, सवन सिल्वर आदि की उपस्थिति रही   
कुंडलपुर में माघ मेले के समापन पर हुई आमसभा 
दमोह। कुंडलपुर में माघ मेले के समापन पर आम सभा का आयोजन किया गया विद्या भवन में आयोजित आमसभा में कटनी से पधारे सवाई सिंघई सुधीर सिंघई ने सभा की अध्यक्षता की सभा के प्रारंभ में बड़े बाबा एवं छोटे बाबा के चित्रों के समक्ष ज्ञान ज्योति का प्रज्वलन किया गया।  अतिथियों का कमेटी की ओर से स्वागत किया गया।  कमेटी के महामंत्री नवीन निराला ने गत वर्ष के आय-व्यय को प्रस्तुत किया जिसे ध्वनिमत से सभा में उपस्थित सदस्यों ने अनुमोदन किया। आगामी वर्ष बजट को भी महामंत्री के द्वारा प्रस्तुत किया गया क्षेत्र पर आगामी योजनाओं को भी सभा के समक्ष प्रस्तुत किया गया। 
 निर्माण संयोजक संदेश जैन ने मंदिर निर्माण के संबंध में सभा को जानकारी प्रदान की। सभा की अध्यक्षता कर रहे सवाई सुधीर सिंघई ने अपने उद्बोधन में कहा कि कुंडलपुर एक विशाल तीर्थ क्षेत्र है जिसकी व्यापक व्यवस्थाओं और निर्माण कार्यों  को देखकर मन गौरवान्वित हो जाता है आचार्य भगवान की कृपा से इतना विशाल निर्माण कार्य संभव हो सका रहा है हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें यह सब महान मंदिर के निर्माण को देखने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है हम सभी को इस निर्माण कार्य में हर संभव सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। इसके पश्चात दोपहर में  माघ मेले के समापन पर श्रीजी की शोभायात्रा निकाली गई जो कि पहाड़ पर स्थित पांडुक शिला तक ले जाई गई। जहां पर प्रतिवर्ष अनुसार श्री जी का अभिषेक पूजन एवं शांति धारा की गई। जिसमें बड़ी संख्या में कुंडलपुर के अलावा पटेरा एवं आसपास के श्रद्धालु गणों ने सहभागिता की गाजों बाजों के साथ श्री जी को पुनः विमान जी में बिठाकर मंदिर जी वापस लाया गया भक्त गणों ने इस मौके पर भक्ति गीतों के साथ रक्तदान करते हुए अपने प्रसन्नता को अभिव्यक्त किया।
इस मौके पर कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई, उपाध्यक्ष देवेंद्र सेठ, वीरेंद्र बजाज, कमलेश चौधरी, नवीन निराला, चंद्र कुमार, संतोष जैन, श्रेयांश लहरी, नेम कुमार सराफ, मुकेश शाह, शैलेंद्र मयूर, सुनील वेजिटेरियन, दीपचंद जैन, राकेश सिंघई, देवेंद्र बड़कुल महेश बड़कुल, संदीप मोदी, सबन सिल्वर, डॉक्टर अनिल चौधरी, केसी जैन, राजेंद्र गागरा, नरेंद्र बजाज, महेंद्र सोमखेड़ा, जय कुमार जलज, डॉक्टर सावन सिंघई, गौरव जैन आदि की उपस्थिति रही। 
सुनील वैजेटेरियन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments