Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

हाईवा हादसे में मृत छात्र के परिजनों को अर्जुन कंस्ट्रक्शन से 25 लाख मुआवजा की मांग को लेकर.. कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टोरेट पहुचकर SDM को ज्ञापन सौंपा.. भाजपा ने कहा बच्चे की मौत पर राजनीति कर रही है कांग्रेस..

 मृत छात्र के परिजनों को मुआवजा हेतु ज्ञापन सौंपा
दमोह। पिछले दिनों दमोह बालाकोट मार्ग पर हाईवा की चपेट में आने से एक स्कूली छात्र की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी जिसको लेकर आज कांग्रेस नेताओं ने कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपते हुए जिसमें पीड़ित परिजनों को अर्जुन कंस्ट्रक्शन से 25 लाख रुपए मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। इधर भाजपा ने विज्ञप्ति जारी करके कांग्रेस पर बच्चे की मौत पर राजनीति करने के आरोप लगाए हैं।
 शनिवार दोपहर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए एसडीएम रविंद्र चोकसे को कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पिछले दिनों चौरई गांव में अर्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी के हाईबा की की चपेट में आने से एक मासूम बच्चे की मौत हो जाने के घटनाक्रम का हवाला देते हुए बताया गया है कि हाईवा का चालक शराब के नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहा था। अतः लापरवाही पूर्वक हाईवा चलाते हुए मासूम को मौत के घाट उतारने वाले हाईवा संचालक व सड़क निर्माण कंपनी से पीड़ित परिजनों को Rs 2500000 की मुआवजा राशि दिलाई जाए।
ज्ञापन अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सतीश जैन कल्लन, सेवा दल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर, युवक कांग्रेसअध्यक्ष मंजीत यादव, विधायक प्रतिनिधि पवन गुप्ता सहित अन्य नेताओं ने अपनी बात रखते हुए प्रशासन से त्वरित कार्रवाई करते हुए मुआवजा दिलाने तथा जिले में विभिन्न क्षेत्रों में होने वाली इस तरह दुर्घटनाओं पर पर रोक लगाने हेतु कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की।
मासूम की मौत के बाद विधायक ने दिया था यह बयान
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों चैरई में मासूम बच्चें की हाइवा की चपेट में आने से मौत के बाद उसके शव को जिला अस्पताल लाने पर कांग्रेस नेताओं के साथ विधायक राहुल सिंह भी अस्पताल पहुचे थे। जहां उन्होंने मासूम के परिजनों को सांत्वना देते हुए हादसे के लिए पूर्व मंत्री जयंत मलैया के बेटे की कंस्ट्रक्सन कंपनी को जिम्मेदार ठहराते हुए गंभीर आरोप लगाए थे। 
भाजपा ने कहां मौत पर राजनीति कर रही कांग्रेस
कांग्रेस के ज्ञापन के बाद भाजपा का बयान सामने आया है। पार्टी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि ग्राम चौरई में हुई  दुखद दुर्घटना  मैं बच्चे की मौत पर कांग्रेस घटिया और निम्न स्तर की राजनीति कर रही है। मीडिया प्रभारी मनीष तिवारी ने कहा कि किसी भी दुर्घटना में हुई मौत निश्चित रूप से पूरे परिवार को पीड़ा देने वाली होती है। हमारी शोक संवेदना है पीड़ित परिवार के साथ हैं। परंतु कांग्रेस के लोगों के द्वारा बच्चे के निधन पर जो राजनीति की जा रही है उनके मानसिक दिवालियापन को दिखाती है। दमोह विधायक और उनके लोग खुद अपने व्यक्तिगत विकास में लगे हुए हैं। पिछले दिनों भाजपा के द्वारा उन पर अवैध वसूली गुंडागर्दी ट्रांसफर पोस्टिंग के जो आरोप लगाए गए थे उसी की बौखलाहट में जब उन्हें कोई मुद्दा नहीं मिला तो ऐसी निम्न स्तर की राजनीति कर अपनी स्वामी भक्ति को सिद्ध कर रहे हैं।

Post a comment

0 Comments