Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

विधायक राहुल सिंह ने समर्थकों के साथ झाड़ू थामी.. महाशिवरात्रि के दूसरे दिन सड़क पर सफाई करके.. ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया.. बांदकपुर में रात भर चला रुद्राभिषेक एवं शिव पार्वती का वैवाहिक कार्यक्रम..

विधायक राहुल सिंह ने समर्थकों के साथ थामी झाड़ू.. 
 दमोह। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भगवान जागेश्वर नाथ के धाम बांदकपुर पहुचे हजारों लाखों श्रद्धालु जनों ने भगवान जागेश्वर नाथ के पूजन अभिषेक आरती करते हुए बरात में शामिल होकर धर्म लाभ अर्जित किया। इस दौरान दमोह विधायक राहुल सिंह अपने समर्थकों के साथ भक्तों को प्रसाद वितरण तथा बारात के स्वागत में यहां देर रात तक लगे रहे।
महाशिवरात्रि के दूसरे दिन शनिवार को बांदकपुर मंदिर परिसर के बाहर तथा सड़क दुकानों के चारों तरफ फैले कूड़े करकट को विधायक ने स्वयं हाथों में झाड़ू थाम कर समर्थकों के साथ सफाई करके स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरार स्थानीय युवाओं के अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि पवन गुप्ता, बबलू भट्ट, राजा राय के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों की मौजूदगी रही। 
जागेश्वरनाथ की दूल्हे के भेष में एक झलक पाने होड़
 महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर बांदकपुर में भगवान जागेश्वर नाथ मंदिर रंगीन रोशनी में दूर से देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं के बीव आकर्षण का केंद्र बना रहा। वहीं शाम को विशेष श्रंगार के बाद दूल्हे के स्वरूप में नजर आ रहे भगवान जागेश्वरनाथ की एक झलक पाने के लिए श्रद्धालुजनों के बीच जबरजस्त उत्साह का माहौल बना रहा। इधर विभिन्न क्षेत्रों से शिव बारातों के बांदकपुर आगमन का दौर भी जारी रहा। इस दौरान विधायक राहुलसिंह भी अपनेे समथकों के साथ बारातियों के स्वागत सम्मान में देर रात तक जुटे नजर आए।
रात भर चला शिव पार्वती का वैवाहिक कार्यक्रम-
श्री देव जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में शिवरात्रि के अवसर पर रात भर ग्यारह ब्राह्मणों के द्वारा रुद्राभिषेक एवं शिव पार्वती का वैवाहिक कार्यक्रम संपूर्ण विधि विधान के साथ संपन्न कराया गया श्री देव जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक पंडित रामकृपाल पाठक ने बताया कि मंदिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में शिव पार्वती विवाह का भव्य पारंपरिक मंडप बनाया गया एवं सुबह से लगातार वैवाहिक रीति के अनुसार मंडपाच्छादन मातृका पूजन एवं पाणिग्रहण संस्कार संपन्न हुआ। 
सहायक प्रबंधक पंडित केदार नाथ दुबे ने बताया कि प्रातः 9 बजे से यज्ञ मंडप में देवताओं का पूजन एवं हवन कार्यक्रम प्रारंभ हुआ जिसमें मुख्य यजमान ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सुरेश मेहता मंत्री पंकज हर्ष श्रीवास्तव सदस्य अनुराग श्रीवास्तव एवं श्रीमती राजकुमारी सिंह के द्वारा पूजन किया गया पंडित कुंजीलाल डिम्हा के मार्गदर्शन में हवन पूजन एवं वैवाहिक कार्यक्रम प्रारंभ हुआ यज्ञ की पूर्णाहुति के बाद श्री देव जागेश्वर नाथ मंदिर में जागेश्वर नाथ जी का दूध दही घी शक्कर शहद गंगाजल से विधिवत स्नान कराया गया जिसके बाद विधिवत ऋग्वेद रुद्राष्टाध्यायी के द्वारा रात्रि 11 बजे से रात्रि के 4 बजे तक रुद्राभिषेक का कार्यक्रम अनवरत चलता रहा। 
 वैवाहिक कार्यक्रम मंदिर के पुजारियों एवं संस्कृत विद्यालय के विद्यार्थियों तथा मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टीयों एवं देश प्रदेश से आए हुए दर्शनार्थियो की उपस्थिति में संपन्न हुआ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सुरेश मेहता ने समस्त पत्रकार बंधु, कलेक्टर चोउनकसे जी एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों  तथा पुलिस अधीक्षक हेमन्त चैहान, तथा पुलिस विभाग एवं ग्राम पंचायत बांदकपुर सरपंच के साथ साथ क्षेत्रीय विधायक राहुल सिंह एवं सांसद एवं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का आभार व्यक्त किया जिन्होंने मेले को विशाल एवं भव्यता प्रदान करने में सहयोग किया है मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के द्वारा समस्त दर्शनार्थियो का भी आभार व्यक्त किया गया है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments