Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह बांदकपुर कुंडलपुर मार्ग पर रफ्तार का कहर.. शौच के लिए जा रहे हैं मासूम की बस की टक्कर से मौत.. आक्रोशित भीड़ ने बाईपास के औचित्य तथा शहर में स्वच्छता मिशन के तहत शौचालय निर्माण पर उठाए सवाल..

  शौच के लिए जा रहे हैं मासूम की बस की टक्कर से मौत
दमोह। बांदकपुर कुंडलपुर बार को जोड़ने वाले धरमपुरा क्षेत्र में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है। दमोह से पटेरा की ओर जा रही नूरी ट्रांसपोर्ट की एक बस ने शौच क्रिया के लिए निकले एक नाबालिग को टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद एकत्रित हुए मोहल्ले के लोगों ने अपनी नाराजगी जताते हुए इस मार्ग से भारी वाहनों के आवागमन पर सवाल खड़े कर दिए।
 धरमपुरा क्षेत्र में गुरुवार सुबह राजेश नामदेव का बारह वर्षीय पुत्र लवकुश शौच क्रिया के लिए सड़क पर निकला था। इसी दौरान दमोह से पटेरा की ओर जा रही नूरी ट्रांसपोर्ट की बस ने उसे टक्कर मार दी जैसे जिससे सड़क पर अचेत होकर गिरने के बाद दोबारा नहीं उठ सका
 इधर घटना के बाद लोगों की भीड़ लग गई तथा कुछ ही देर बाद कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची कदम पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्ट  मार्टम के लिए रवाना किया गया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे शहर कांग्रेस अध्यक्ष और पार्षद प्रतिनिधि यशपाल ठाकुर रोड से बसों के आवागमन पर सवाल उठाते नाराजगी जताते नजर आए। उनका कहना था कि जब बाईपास का निर्माण हो गया है तो यहां से बसों का आवागमन संचालन किया जा रहा है।
 वही यह सवाल भी उठते नजर आए कि जब शहर को स्वच्छता मिशन तहत खुले में शौच से मुक्त कर दिया गया है तो फिर किन हालातों में लोग सड़क पार करके शौच क्रिया को जाने मजबूर हो रहे है। जब शहर कांग्रेस अध्यक्ष के इलाके में स्वच्छता मिशन को लेकर इस तरह के गंदे हालात है तो अन्य वार्डो में में क्या हालात होंगे अंदाजा लगाया जा सकता है।इस घटनाक्रम से आम नागरिकों और स्थानीय निवासियों में नाराजगी के साथ आक्रोश भरा माहौल बना हुआ है। 
भारी वाहनों के शहर की सड़कों पर प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाने के साथ शहर में स्वच्छता मिशन तहत शौचालय निर्माण कार्य की जांच कराए जाने और पैखाने का पैसा खाकर हजम कर जाने वालों के नाम सार्वजनिक करते हुए इनसे राशि बसूलने कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं।  हादसे में मृत मासूम की अंतरात्मा को परमपिता परमेश्वर अपने चरणों में स्थान दे और परिजनों को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें ओम शांति शांति शांति..

Post a comment

0 Comments