Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कटनी से दमोह जिले में आने वाली महानदी की रेत पर.. गुंडा टैक्स वसूली की गूंज एसपी ऑफिस तक पहुंची.. भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया ने रेत कारोबारियों के साथ विधायक समर्थकों पर लगाए गंभीर आरोप..

रेत कारोबारी ट्रक चालकों से गुंडा टेक्स वसूली की गूंज 
दमोह। कटनी से महानदी की रेत लाने वाले ट्रक तथा हाईवा चालकों एवं रेत का कारोबार करने वालो से मूसा कंस्ट्रक्शन कंपनी से जुड़े लोगों द्वारा अवैध वसूली किए जाने तथा रॉयल्टी कागजात कंप्लीट होने के बाद भी पुलिस थाने में रेत से भरे वाहन खड़े कराए जाने के घटनाक्रम सामने आए हैं। मामले में रेत कारोबारियों ने युवा भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया के साथ एसपी ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की गई है।
मुख्यमंत्री, आईजी, डीआईजी, कमिश्नर, कलेक्टर सहित एसपी के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि दमोह विधायक  राहुल सिंह के समर्थक तथा मूसा कंस्ट्रक्शन कंपनी से जुड़े लोग कटनी से दमोह आने वाले महानदी की रेत से भरे वाहनों को रोककर जांच के नाम पर हजार रुपए प्रति गाड़ी की मांग करते हैं। 
उपरोक्त गुंडा टेक्स नहीं दिए जाने पर कुम्हारी, हिंडोरिया थाना परिसर में जबरन रेत से भरे ट्रक हाईवा ट्रैक्टर आदि खड़े-खड़े कराए जा रहे हैं। इस दौरान वाहन चालकों द्वारा रेत के पिटपास रॉयल्टी की राशि जाती दिखाई जाने पर कहा जाता है कि दमोह जिले में रेत की समस्त खदानों को ठेका मूसा कंस्ट्रक्शन कंपनी ने ले लिया है। कहीं से भी रेत लेकर आओ टेक्स तो हमें देना ही पड़ेगा।
दमोह जिले के रेत कारोबारियों तथा महानदी की रेत लाने वाले वाहन मालिकों के साथ युवा भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया भी एसपी ऑफिस पहुंचे तथा उन्होंने एडिशनल एसपी विवेक लाल को पूरे हालात से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग की है। जिस पर एसपी द्वारा खनिज अधिकारी से जांच कराए जाने के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। इधर खनिज अधिकारी रवि पटेल का कहना है कि कटनी से आने वाली महानदी की रेत को लाने वाले वाहनों में जांच के दौरान आवश्यक पिटपास व दस्तावेज होने की वजह से उनकी ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 

उपरोक्त हालात से स्पस्ट करने की कोशिश की गई है कि मूसा कंस्ट्रक्शन कंपनी के लोग जोर जबरदस्ती करते हुए गुंडा टैक्स वसूली जैसे हालात बना रहे हैं। तथा पहले से  रॉयल्टी चुका कर रेत लाने वाले हाइवा वालो को फिर से अपनी कंपनी की रसीद पकड़ा रहे हैं ।
इस मामले में विधायक राहुल सिंह के समर्थक अभाना के गोविंद सिंह तथा रेत ठेकेदार जुबेर खान जैसे नाम सामने आये है। वही भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया द्वारा रेत कारोबारीयो के साथ इसके खिलाफ़ मोर्चा खोलने से मामले में राजनैतिक रंग भी चढ़ने लगा है।
जिस से पुलिस प्रशासन के अधिकारी जांच के नाम पर त्वरित कार्यवाही से बचते नजर आ रहे हैं। ऐसे में यदि रेत कारोबारियों तथा इनसे गुंडा टैक्स वसूलने वालों के बीच विवाद के हालात निर्मित होते हैं तो इसका जिम्मेदार कौन होगा अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। अभिषेक जैन के साथ अजीत सिंह राजपूत की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments