Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

नोहटा में ब्यारमा गौरैया नदी के संगम स्टाप डेम मैं नहाने गया हर्षित सोनी.. दोस्तों की नजरों के सामने पानी की तेज धार में बहकर लापता.. घंटों बाद पहुंचे आपदा प्रबंधन टीम का रेस्क्यू रात हो जाने से प्रभावित..

संगम स्टाप डेम मैं नहाने गया युवक तेज बहाव में बहा..
 दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर जबलपुर स्टेट हाईवे पर नोहटा पुल के पास गौरैया व्यारमा नदी के संगम स्टॉप डेम के पानी मे नहाने के लिए उतरे एक युवक के पैर फिसल जाने के बाद उसके तेज धार में बह जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। घटना की जानकारी परिजनों को लगने पर नोहटा थाने में  शिकायत  दर्ज कराते हुए सूचना दी गई वहीं करीब 3 घंटे बाद मौके पर पहुंचे आपदा प्रबंधन दल ने  नदी में रेस्क्यू करके युवक की तलाश शुरू कर दी है लेकिन रात हो जाने से तलाश कार्य प्रभावित हो रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नोहटा निवासी बिजोरा वाले संदीप सोनी का 18 वर्षीय पुत्र हर्षित बुधवार दोपहर 3 बजे अपने दोस्तों के साथ नोहटा पुल के पास स्टॉप डेम संगम के पास घूमने गया था। इस दौरान डेम पर नहाने के लिए उतरा युवक फिसलकर गहरे पानी मे चला गया। जिसकी जानकारी युवक के साथियों के द्वारा परिजनों को दी गई। वही स्थानीय गोताखोरों और नदी के आसपास मछली पकड़ने वालों ने युवक की नदी में तलाश शुरू की लेकिन दूर दूर तक कोई पता नहीं लग सका।



 इधर नोहटा थाना पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद पुलिस पुराने पुल पर पहुंची और हालात देखकर आपदा प्रबंधन को मदद के लिए मैसेज भेजा। वही तीन घण्टे तक ग्रामीणों के द्वारा नदी मैं डूबे युवक की गहरे पानी मे उतरकर खोज की जाती रही। लेकिन युवक का कोई सुराग नही लग सका। इधर करीब 3 घंटे बाद मौके पर पहुंची आपदा प्रबंधन टीम ने जब रेस्क्यू शुरू किया तब तक सूर्यास्त का समय हो चुका था।

बताया जा रहा है कि हर्षित अपनी बाईक से अपने दो दोस्तों के साथ स्टापडेम पर गया था। युवक के नदी में बह जाने की खबर लगने पर नदी के दोनों किनारों पर एकत्रित सैकड़ें ग्रामीणों की भीड़ शाम होने तक युवक का पता लग जाने की आस में डटी रही। वहीं सोनी परिवार के युवा सदस्य के नदी में डूब जाने की घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है तथा लोग परिजनों को सांत्वना देते युवक की सलामती के लिए दुआ करते नजर आ रहे हैं।

Post a comment

0 Comments