Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

इंदौर से छतरपुर जा रही ओम साईं ट्रैवल्स की बस रायसेन दरगाह के समीप पुल से नदी में गिरी.. 7 की जल समाधि, 2 दर्जन से अधिक गंभीर.. मृतकों में सागर छतरपुर के यात्री भी शामिल..

पुल के गड्ढे में चका फंसने से अनियंत्रित बस नदी में गिरी
रायसेन। रायसेन दरगाह के समीप देर रात एक यात्री बस अनियंत्रित होकर रीछन नदी में गिर गई। जिसमें दो महिला और एक बच्चे सहित 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक पुलिस का जवान पानी मे बह गया। करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हें मौके पर पहुचे स्थानीय लोगों ने प्रसाशन की मदद से बाहर निकाला और इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रात डेढ़ बजे के करीब ओम साईं राम कंपनी की यात्री बस इंदौर से छतरपुर जा रही थी जिसमे करीब 45 यात्री सवार थे। दरगाह के पास रीछन नदी के पुल पर गड्ढे में पहिया आ जाने के कारण अनियंत्रित होकर 50 फीट नीचे नदी में गिरने के बाद पलट ती चली गई हादसे के वक्त अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे वही बस में पानी भरते ही अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया सोते हुए लोग हड़बड़ा कर जान बचाने के लिए बस की खिड़कियों से बाहर निकले जो लोग तैरकर जानते थे उन्होंने अपनी जान बचा ली। 
वहीं कुछ लोग बस में फंस के रह गए। इस दर्दनाक हादसे में करीब आधा दर्जन लोगों की जल समाधि हो गई।
हादसे की जानकारी लगने पर रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला सहित पूरा प्रशासन मौके पर पहुंचा,और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।  रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव भी घायल हो गए। बाद में कलेक्टर, एसपी घायलों को देखने जिला अस्पताल पहुंचे। 
बताया जा रहा है कि इंदौर से छतरपुर चलने वाली यह बस रात करीब 11:30 बजे भोपाल से रवाना हुई थी तथा इसमें सवार अधिकांश यात्री छतरपुर, सागर तथा रायसेन जिले के सवार हुए थे। जिन यात्रियों को रायसेन उतरना था वह रात एक बजे के बाद भी जाग रहे थे तथा बस के दरवाजे के पास खड़े हुए थे। वजह रही कि बस जैसे ही पुल से नदी में गिरी सबसे पहले गेट के पास खड़े यात्री ही बस से निकलने में सफल रहे तथा इन्हीं के द्वारा दुर्घटना की सूचना हंड्रेड डायल पुलिस प्रशासन को दी गई और रात में ही रेस्क्यू शुरू हो सका।
 मृतकों के नाम रवि बंसल जिला छतरपुर सागर बाई रायसेन, अनवर खान सागर, उजेफा खान बेगमगंज, दीपक बंसल उम्र 2 साल के अलावा एक अन्य व्यक्ति की पहचान नही हो पाई है। इस दुखद हादसे की खबर लगते ही  इस दुखद हादसे की खबर लगते ही  रायसेन के अलावा  पड़ोसी सागर तथा छतरपुर जिलों के लोगों के बीच भी गमगीन माहौल बना हुआ है। तथा लोग घायलों के बारे में जानकारी लेने में जुटे हुए हैं ।रायसेन से शरद शर्मा के साथ भोपाल से अभिषेक पाठक की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments