Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दूषित सब्जी के सेवन से टोरी छात्रावास की दो दर्जन से अधिक बालिकाओं की हालत बिगड़ी.. विधायक राहुलसिंह के बाद पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया भी पहुचे जिला अस्पताल.. बीमार बालिकाओं की हालत देख जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की..

 दो दर्जन से अधिक बालिकाओं की हालत बिगड़ी-
दमोह। जिले के तेजगढ़ थाना के इमलिया चैकी क्षेेत्र में संचालित टोरी गांव के कस्तूरवा गांधी छात्रावास में दूषित भोजन सामग्री के सेवन से दो दर्जन से अधिक बालिकाओं की हालत बिगड़ते देर नहीं लगी। बताया जा रहा है की बीती रात इनकों रोटी के साथ गोभी की सब्जी दी गई थी जिसकों खाने के बाद सुबह से इनकों उल्टी दस्त होने लगे। एक के बाद एक दो दर्जन से अधिक बच्चियों की हालत बिगड़ने पर उनकों जिला अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज शुरू किया गया। छात्रावास की बालिकाओं की फूड प्वाइजनिंग के शिकार होने की खबर लगने पर पहले विधायक राहुल सिंह जिला अस्पताल पहुंचे बाद में पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया भी जिला अस्पताल पहुंचे तथा उन्होंने भी बच्चों की स्वास्थ्य की जानकारी ली।

छात्रावास की बालिकाओं को फुड पाइजिंग की जानकारी मीडिया के जरिए लगते ही विधायक राहुल सिंह शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल सिंह ठाकुर सहित अन्य नेताओं के साथ तुरंत जिला अस्पताल पहुचे। उन्होंने पीड़ित बालिकाओं से चर्चा करते हुए जानकारी ली तथा सिविल सर्जन ममता तिमोरी को शीघ्र उचित उपचार व्यवस्था के निर्देश दिए। 
विधायक की मौजूदगी से अस्पताल में हड़कंप के हालात के साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी पीपी सिंह एवं तहसीदार बबीता राठौर भी अस्पताल पहंची तथा उन्होंने भी जानकारी लेकर हालात की जांच कराने तथा किसी के दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की बात कहीं। मामले में आरएमओ दिवाकर पटेल का कहना था कि अधिकांश बालिकाओं की हालत अब ठीक है। कुछ की हालत अगले एक दो दिन में पूरी तरह से स्वस्थ्य हो जाएगी। 
पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया भी पहुंची जिला अस्पताल
टोरी छात्रावास की बालिकाओं की फूड प्वाइजनिंग का शिकार होने की खबर लगने पर पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया भी जिला अस्पताल पहुंचे तथा उन्होंने अस्पताल में भर्ती बालिकाओं के वार्ड में पहुंचकर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली तथा सिविल सर्जन ममता तिमोरी को बेहतर उपचार करने हेतु कहा। इस दौरान भाजपा के जिला महामंत्री रमन खत्री सहित अन्य नेताओं की भी मौजदूगी रही। 
श्री मलैया ने जिला अस्पताल का  भ्रमण भी किया  तथा सिविल सर्जन डॉ तिमोरी एवं डॉ दिवाकर पटेल से भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में प्रस्तावित विकास कार्यों के प्रगति के बारे में पूछा एवं बच्चियों के परिजनों को दिलासा देते हुए कहा कि अगर कोई आवश्यकता पड़े तो मैं हर मदद के लिए तैयार हूं। अजीत सिंह राजपूत के साथ अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

1 Comments

  1. भरी बरसात में सब्जियों को चेक कर बनाना चाहिए और भी सावधान रहना चाहिए

    ReplyDelete