Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ग्रामीण की मौत के बाद सीमेंट फैक्ट्री के गेट पर शव रखकर प्रदर्शन.. भीम आर्मी व अजाक्स के हस्तक्षेप के बाद हाथ जोड़कर आर्थिक मदद का भरोसा देते नजर आए मायसेम के अधिकारी..

ग्रामीण की मौत के बाद फैक्ट्री के गेट पर शव रख प्रदर्शन
दमोह। इमलाई सीमेंट फैक्ट्री कैंपस के पास में लगे एक यूकेलिप्टस के पेड़ के गिर जाने से उसकी चपेट में महुआ खेड़ा निवासी बलराम अहिरवार आ गया था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो जाने पर सोमवार की दोपहर में परिजन शव को लेकर सीमेंट फैक्ट्री के गेट पर पहुंचे और शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिससे अफरातफरी के हालात बनते देर नहीं लगी। 
गरीब दलित पीड़ित परिवार के पक्ष में अजाक्स संघ के प्रदेश संरक्षक प्रताप रोहित, अजाक्स अध्यक्ष अजय जाटव, भीम आर्मी अध्यक्ष कोमल अहिरवार पार्षद हेमराज सहित अन्य पदाधिकारी सक्रियता के साथ आर्थिक मदद की मांग करते नजर आए। इधर फैक्ट्री के बाहर शव रखकर प्रदर्शन के चलते वाहनों की आवाजाही थम जाने से हड़कंप के हालात निर्मित हो गए। देहात थाना टी आई एचआर पांडे के साथ पुलिस बल एवं तहसीलदार बबीता राठौर भी मौके पर पहुंच गई।
 बाद में फैक्ट्री प्रबंधन के अधिकारियों के साथ भीम आर्मी व अजाक्स संघ के पदाधिकारियों की देर तक बंद कमरे में चर्चा होती रही। इसके बाद फैक्ट्री के अधिकारी हाथ जोड़ते हुए पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाते नजर आए। उनका कहना था कि परिवार के एक सदस्य को ठेकेदार के यहां काम दिलाने को आज तैयार हैं। तथा फैक्ट्री प्रबंधन से चर्चा के बाद जल्द ही आर्थिक मदद का उनके द्वारा भरोसा दिलाया गया है।

 इस दौरान  तहसीलदार द्वारा भी शासन की ओर से  आर्थिक मदद दिलाए जाने का भरोसा  पीड़ित परिवार को दिया गया है। इसके बाद ही परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए गेट से उठाकर ले गए। मामले में आंदोलनकारियों का कहना है कि यदि जल्द ही हैप्पी प्रबंधन फैक्ट्री प्रबंधन और शासन ने अपने वायदे पर अमल नहीं किया तो उन्हें आंदोलन प्रदर्शन किया जाएगा।

Post a comment

0 Comments