Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

वनराज को बचाने Live रेस्क्यू ऑपरेशन.. बड़ी मसक्कत बाद रीवा की टीम ने कुएं से बाहर निकाला बाघ.. कटनी के बरही वन क्षेत्र में कुए से बाघ के निकलने के इंतजार में घंटो डटे रहे सैकड़ो ग्रामीण ..

कुए में गिरे बाघ के शावक को बचाने ऑपरेशन रेस्क्यू.. 
कटनी। बरही वन परिक्षेत्र अंतर्गत पिपरिया कला गांव में एक बाघ के कुए में गिर जाने का घटनाक्रम सामने आने से आसपास के इलाके में सनसनी का माहौल बना रहा। वही बाघ को कुए से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू के बच बारिश बाधक बनती रही। सुबह से वन, राजस्व और पुलिस विभाग का अमला घंटों की मशक्कत के बाद भी नाकाम रहा। वही कुए के अंदर से आने वाली बाघ की दहाड़ से लोग सहमते नजर आए। दोपहर बाद मौके पर पहुंची रीवा मुकुंदपुर से रेस्क्यू टीम ने बाघ को सुरक्षित बाहर निकाला। 
कटनी जिले के बरही वन परिक्षेत्र में पिपरिया कला में बुधवार देर रात बाघ कुएं में गिर गया घटना के बाद क्षेत्र में बाघ की लगातार दहाड़ से दहशत थी घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस वन अमले को दिया जिसके बाद मौके पर पहुचे प्रशासनिक अधिकारियों ने बाघ को कुएं से बाहर निकालने की जद्दोजहद किया बताया गया कि बाघ को निकालने के लिए रीवा मुकुंदपुर से रेस्क्यू टीम बुलाई गई  जिसके बाद बाघ को सुरक्षित बाहर निकाला गया इस दौरान डीएफओ कटनी रेंजर शैलेन्द्र तिवारी,नायब तहसीलदार सुरेश सोनी,टीआई एनके पांडेय सहित वन पुलिस अमला मौजूद रहा। 
 जानकारी के अनुसार बरही के पिपरिया कला गांव स्थित बसंत विश्वकर्मा के खेत में बने कुए में देर रात बाघ  गिर गया था। सुबह चरवाहों को कुएं के अंदर से बाघ की दहाड़ सुनाई दी तो उन्होंने ग्रामीणों को सूचना दी। कुछ ही देर में लोगो भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना मिलते ही 100 डायल के साथ पुलिस एवं वन विभाग की टीम मौके पर पहुची तथा कुए में पड़े बाघ को बाहर निकालने की कवायद शुरू की गई। सूखे पड़े कुए की गहराई अधिक होने  तथा बाघ द्वारा हमला किए जाने की आशंका के बीच बारिश शुरू हो जाने से उसे बाहर निकालने की मुहिम बार-बार प्रभावित होती रही।
बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में विचरण करने वाली एक बाघिन के तीन शाबको में से एक शावक यह बाघ हो सकता है। लगातार प्रयासों के बाद भी दोपहर तक बाघ को यह से बाहर नहीं निकाला जा सका था। बाद में रीवा मुकुंदपुर से रेस्कक्यू टीम  ने एक घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन  चला बड़ी मसक्कत बाद बाघ कुएं से बाहर निकाला  मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है वही आसपास बाघिन की मौजूदगी की भी आशंका जताई जा रही है बरही से संदीप स्वर्णकार की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments