Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह की यातायात व्यवस्था तथा बांदकपुर के सम्रग विकास हेतु विधायक राहुल सिंह की अधिकारियों से वन टू वन.. बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेकर दिए गए दिशा निर्देश..

बांदकपुर के विकास हेतु जनचौपाल में हुई चर्चा-
दमोह। बांदकपुर के समग्र विकास की रूपरेखा तय कर इसे अमली जामा पहनाने के उद्देश्य से विधायक राहुलसिंह के साथ कलेक्टर तरूण राठी एवं मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक संपंन हुई। इस मौके पर कलेक्टर ने कहा आज सुभ दिन है यहाँ बांदकपुर के सम्रग विकास के लिए 10-11 कार्य चिन्हित किये गये है। इसमें जनपद पंचायत स्तर के कार्य, मंदिर समिति और शासन स्तर से प्रयास कर कराये जायेगें। अधिकारी समय-समय पर यहॉ आकर कार्य देखेगें 15 दिन बाद फिर यहॉ आकर बैठक कि जायेगी।
कलेक्टर ने कहा साल डेढ़ साल के भीतर यहाँ काफी कुछ कार्य कराये जायेगें ताकि तीर्थ क्षेत्र विकसित हो सके। उन्होने सभी से सहयोग का आवाहन किया। पंचायत दुकान का निर्माण कराना चाहती है ईआरईएस और सीईओ जनपद पंचायत पूरी प्रक्रिया कर पारर्दर्शी रूप से कार्यवाई तय करें। साथ ही उन्होने नाली का प्राकलन तैयार कर पंच परमेश्वर से कराये जाने के लिए कहा। आज ग्राम बादंकपुर में आयोजित जन-चौपाल मे सुबह 9 बजे कलेक्टर सी.ई.ओ. जिला पंचायत के साथ यहाँ पहुँचकर मौजूद लोगो से क्षेत्र के विकास के लिए विस्तार से चर्चा की ओर उनके सुझाव भी सुने।
आयोजित जन-चौपाल में विधायक राहुल सिंह ने कहा भगवान जागेश्वरनाथ और माँ नर्मदा की कृपा से यहाँ का समग्र विकास कराया जायेगा उन्होने कहा आप सभी प्राथमिकता बताये फिर प्राथमिकता से काम लिए जायेंगे। श्री सिंह ने कहा समग्र विकास प्लान कर फेस बाई फेस काम होगें। उन्होने यहाँ पर बाईपास मार्ग की चर्चा करते हुये कहा इसे प्राथमिकता दी जायेगी साथ ही प्रवेश द्वार, सामुदायिक भवन और मार्गो पर मंदिर सबंध मे साईनेज लगवाने की बात भी कही। उन्होने कहा बजट का प्रावधान होते ही कार्य शुरू कराये जायेगें।
 विधायक राहुल सिंहने कहा मै अपनी विधायक निधि से विकास के लिए राशि दुगां। आज लगातार वर्षा हो रही है क्षेत्र का भ्रमण नहीं कर पायें, आने वाले समय पर भ्रमण कर विकास की समग्र नीति तय की जायेगी और आने वाले 5 साल के भीतर बादंकपुर को स्वच्छ सुदंर बनाने का पुर जोर प्रयास किया जायेगा। इस क्षेत्र के विकास के लिए वे सांसद और केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से भी चर्चा करेगें और उनका सहयोग लिया जायेगा। विकास के लिए जिला योजना प्रदेश और केन्द्र स्तर से भी प्रयास किये जायेगें।
मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष सुरेश कुमार मेहता ने कहा क्षेत्र को विकसित करने के लिए वे कटिबद्ध है, हम पूरा सहयोग करेगें। उन्होने यहॉ किये कार्यों की भी जानकारी दी। इस अवसर पर शिव भक्त शंकर गौतम के साथ अन्य शिव भक्तों ने क्षेत्र विकास तथा व्याप्त समस्याओं को लेकर अधिकारियों जनप्रतिनिधियों को ध्यान आकर्षित कराते हुए अपनी बात रखी। बैठक में सी.ई.ओ. जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा, तहसीलदार बबीता राठौर, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा एम.एस. ठाकुर, एस.डी.ओ. आरईएस बी.एल साहू, नायब तहसीलदार विजय साहू, उपाध्यक्ष जिला काग्रेस कमेटी सतीश जैन कल्लन भैया, मीडिया प्रभारी आशुतोष शर्मा, विधायक प्रतिनिधि पवन गुप्ता, राजेन्द्र विदौलिया, सहित मंदिर समिति के वरिष्ठ पुजारी सहित ग्राम के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
विधायक राहुल सिंह ने बांदकपुर में साइकिल बांटी
दमोह विधायक राहुल सिंह ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बांदकपुर में साईकिल वितरण कार्यक्रम मे शामिल हुये। इस अवसर पर उन्होने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी का मानना है कि शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है, विषम परिस्थिति के आभाव में कोई भी बच्चा शिक्षा के अधिकार से वंचित ना हो, गणवेश और साईकिल बच्चो को समय पर प्राप्त होना जरूरी है जिससे बच्चे समय पर स्कूल आ सकें। इस अवसर पर कल्लन जैन, पवन गुप्ता, राजेन्द्र विदौलिया,  आशुतोष शर्मा, बांदकपुर गौ सेवा अध्यक्ष पंडा जी, आईटी सेल के अध्यक्ष अतुल मिश्रा एवं स्टाफ तथा स्कूली छात्र विशेष रूप से मौजूद रहे।  विधायक ने कहा कि प्रदेश में उत्कृष्ट कम्पनी की साईकिल का वितरण छात्रों को किया जा रहा है इन साईकिलों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। स्कूल की बाउड्रीबाल का निर्माण कार्य भी प्रारम्भ कराया जायेगा।
एक माह के लिए घण्टाघर टॉकीज मार्ग वन वे ट्रॉफिक
दमोह। शहर में सुलभ आवागन हेतु  कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विधायक राहुलसिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर तरूण राठी ने कहा है कि शहर में ट्राफिक सिंगनल की आवश्यकता है, नगरपालिका डी.पी.आर.ट्राफिक पुलिस को दें, वे इसका एनालिसिस कर लें, फिर निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा चिन्हित स्थलों के अलावा और कोई जगह आवश्यक हो, तो नोट कराई जायें। बैठक में दमोह शहर के ट्राफिक, पार्किंग और सब्जी मार्केट तथा हरिजन थाने के समीप स्थित चौपाटी को सुव्यवस्थित करने के संबंध में बैठक में अहम पर निर्णय लिए गये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, विधायक राहुल सिह, नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी विशेष रूप से मौजूद रहे।
विधायक राहुल सिंह ने कहा कि शहर के सुव्यवस्थित यातायात की नियमित बैठके की जाये तो बेहतर व्यवस्थाएं तय हो पायेंगी। इस अवसर पर सुगम यातायात व्यवस्था पर चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि एक माह के लिए घण्टाघर से बकोली होते हुए मोहन टॉकीज तक वन वे ट्रॉफिक किया जायें। मोहन टॉकीज से घण्टाघर आने के लिए कीर्तिस्तभ होते हुए घण्टाघर पहुंचा जा सकेगा। बैठक में पार्किंग के संबंध में नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे ने टू और फोर व्हीलर की जानकारी दी। उन्होंने कहा अन्य स्थानों पर पार्किंग विकसित किये जा सकते हैं, के संबंध में अपनी बात रखी। बैठक में बाल विनोद शाला, पशु कल्याण चिकिल्सालय और चरेहाई बाजार तथा आनंद मेडीकल के पास पार्किंग विकसित करने का निर्णय लिया गया।
कचौरा सब्जी मण्डी के संबंध में तय किया गया कि कचौरा शॉपिंग सेन्टर में जिन सब्जी व्यवसायियों को दुकानें आवंटित है, वे वहां बैठकर अपना व्यापार करें। सड़क के किनारे में बैठकर सब्जी बेचने वालों के विरूद्ध प्रतिदिन कार्रवाही की जायें। कलेक्टर ने कहा इस हेतु पुलिस और नगरपालिका कर्मियों की ड¬ूटी लगाई जायें, वे यहां सतत् कार्रवाही करेंगे। चौपाटी के संबंध में यह तय किया गया कि जिन व्यापारियों को दुकानें आवंटित है, वे आकर अपनी दुकान लगाये। बताया गया कि अभी कीर्ति स्तंभ कोतवाली के आसपास चाट की दुकान लगा रहे है। इस क्षेत्र को हॉर्क्स फ्री जोन घोषित किया जायें, यदि यहां पर कोई दुकान लगाता है तो उसके विरूद्ध कार्रवाही की जाये।
 मीट-मछली मार्केट के संबंध में चर्चा पर नगरपालिका अधिकारी ने बताया मार्केट का कल ही ले-आऊट हुआ है, बनते ही इसे वहां शिफ्ट करा दिया जायेगा। साथ ही ऑटो के संबंध में चर्चा की गई और यह तय किया गया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो में कलर कोड कर दिया जाये ताकि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो एक नजर में पहचान आ सके। यह भी निर्णय लिया गया कि सभी आटो चालाकों के पास लायसेंस हो, सुनिश्चित किया जायें। इस दौरान बड़ी देवी के पास आवारा पशुओं के लिए सेल्टर हाऊस बनाना तय हुआ। 
बैठक में सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर, प्रतिपक्ष नेता रासु चौहान, लालचन्द्र राय, कल्लन जैन एवं राजेन्द्र बिदौलिया, विधायक प्रतिनिधि पवन गुप्ता, धीरेन्द्र तिवारी, टी.आई आर के गौतम, तहसीलदार बबीता राठौर, सीएमओ कपिल खरे, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ. विश्वकर्मा, यातायात प्रभारी आनंद कुमार सहित व्यापारी संघ के पदाधिकारी और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। PRO वायए कुरैशी की रिपोर्ट

Post a comment

1 Comments

  1. भाई साहब ये कहाँ तक उचित है कि जगदीश टॉकीज के यहां रहने वाला घंटाघर कीर्ति स्तम्भ से होकर जाय। होना यह चाहिए की यहां से फोर व्हीलर वाले न निकले और फुटपाथ पर ठेले न खड़े हो तो भी दोनों ओर से यातायात चालू रहे । यहां लोगो को परेशानी तो होगी । धीरे धीरे प्राचीन टोपी लाइन बरंडा सराफा बाजार का अस्तित्व खत्म हो जयेगा ।

    ReplyDelete