Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

एमपी यूपी बिहार सहित आधा दर्जन राज्यों को मिले नए महामहिम.. आनंदी वैन उप्र तथा लालजी टंडन होगे मप्र के नए राज्यपाल.. रायपुर के पूर्व सांसद रमेश वैस त्रिपुरा के राज्यपाल बने..

एमपी यूपी बिहार सहित 6 राज्यों मैं नए राज्यपाल-
नई दिल्‍ली। यूपी से भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे तथा बिहार के राज्यपाल श्री लालजी टंडन अब मप्र के नए राज्यपाल होगे। वहीं गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री रही मप्र के राज्यपाल आनंदीवैन पटेल अब यूपी की राज्यपाल होगी। श्री फागु चौहान को लालजी टंडन की जगह बिहार का राज्यपाल बनाया गया है। जगदीप धनकड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और रायपुर छग से सांसद रहे श्री रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है। वहीं आरएन रवि को नगालैंड का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है.।
महामहिम राष्‍ट्रपति श्री रामनाथ कोविद द्वारा राज्यपालों की नई पदस्थापना को स्वीकृति दिए जाने के बाद राष्‍ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक ने आधा दर्जन प्रदेशों में नए राज्यपालों के नामों की जानकारी जारी की है। मप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्‍तर प्रदेश, बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन को मध्‍य प्रदेश, फागू चौहान को बिहार, जगदीप धानकड़ को पश्चिम बंगाल, रमेश बैस को त्रिपुरा, आर.एन. रवि को नगालैंड का नया राज्यपाल बनाया गया है। 
इन राज्यपालों की नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही प्रभावी हो जायेगी। इससे पहले कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था। गौरतलव है कि यूपी के राज्यपाल श्रीराम नाईक का कार्यकाल समाप्त हो गया है। कि केंद्र में पुनः मोदी सरकार बनने के बाद से उन राज्यों में नियुक्ति की जा रही है जहां के राज्यपालों का कार्यकाल खत्म हो गया है या होने वाला है। 

Post a comment

0 Comments