Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर हाई कोर्ट के साउथ ब्लॉक में भड़की भीषण आग.. फायर ब्रिगेड की 4 गाड़िया आग बुझाने में जुटी.. फर्नीचर के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए जलकर खाक..

हाईकोर्ट बिल्डिंग में भीषण आग से हड़कंप के हालात-
 जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की विशाल बिल्डिंग में आग भड़कने के साथ हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी। आनन फानन में मौके पर पहुंची नगर निगम की फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई। आग पर जब तक काबू पाया जाता तब तक फर्नीचर सहित अनेक दस्तावेजों के बिण्डल जलकर खाक हो चुके थे।
 सोमवार शाम करीब 6 बजे जबलपुर हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में आग की लपटें उठने से चारों तरफ अपरा तफरी के हालात निर्मित हो गए। जिस समय आग भड़की उस समय अधिकांश लोग, अधिवक्ता, न्यायाधीश गण एवं कर्मचारी हाई कोर्ट से जा चुके थे। गिने चुने कर्मचारी ही मौजूद थे। जिनके द्वारा तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम हंड्रेड डायल को सूचना दी गई और कुछ ही देर में नगर निगम फायर अलार्म मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई।
 आग इतनी भीषण थी की काफी दूर से ही भीषण लपटे नजर आ रही थी। वही आसपास यातायात बाधित होने के साथ दूर तक तमाशा यों की भीड़ अपने मोबाइल कैमरे में आगजनी के इस नजारे को कैच करने में जुटी हुई थी वहीं एक के बाद एक चार फायर ब्रिगेड गाड़ियों को आग बुझाने के लिए करीब घंटे भर से अधिक मशक्कत करना पड़ी।
आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। लेकिन भीषण गर्मी में विद्युत लाइन में  फाल्ट  या शॉर्ट सर्किट की वजह से  आग भड़कने की संभावना जताई जा रही है। आग से पुराना फर्नीचर और रिकार्ड के खाक हो जाने की संभावना बनी हुई है। रात 8 बजे तक आप पर काबू पा लेने के बाद कारणों की जांच में पुलिस जुट गई है। आलोक जैन सहारा की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments