Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

गैस सिलेंडर की आग ने कर दी गरीब की पूरी घर गृहस्थी खाक... तेंदूखेड़ा के धनगौर में गैस सिलेंडर फटने से जल गया 50 हजार नगद, मकान सहित लाखों का सामान..

गैस सिलेंडर की आग से पूरा मकान व समान खाक-
दमोह। जिला मुख्यालय से 63 किमी दूर तेन्दूखेड़ा तारादेही मार्ग पर ग्राम पंचायत धनगौर के एक मकान में गैस सिलेंडर फटने के बाद भड़की भीषण आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में लेते हुए सभी सामग्री को खास कर दिया। तेंदूखेड़ा से पहुंची फायर बिग्रेड का पानी दो बार खत्म हो जाने के बाद भी मकान के अंदर आग धधकती रही। वहीं परिजन घर के बाहर खड़े होकर बेवसी में घर गृहस्ती को जलकर खाक होता देखते रहे।
जानकारी के अनुसार रविवार करीब 9:30 बजे धनगौर गांव में अशौक साहू के घर में आग लगने के साथ  धमाके की आवाज आने  और  मकान के ऊपर से  आपकी बड़ी बड़ी लपटें निकलती देखकर  गांव में भगदड़ के हालात निर्मित हो गए। हंड्रेड डायल पुलिस को आगजनी की सूचना दिए जाने के बाद मौके पर तेंदूखेड़ा नगर पंचायत की फायर बिग्रेड पहुंची। लेकिन आग की लपटें इतनी प्रबल थी फायर बिग्रेड खाली होने के बाद भी आग का प्रकोप कम नहीं हुआ। बाद में दूसरी बार पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया।
इस अग्नि दुर्घटना में घर में रखी 50 हजार नगदी, जेवरात अनाज, बस्त्रो सहित सभी सामग्री जलकर खाक हो गई। लेकिन परिवार के सभी सदस्य सयोग से बाल बाल बच गए। अशोक की बेटी ने बताया की में वह ऊपर गैस पर दूध गर्म कर के नीचे आई थी। गैस सिलेंडर चालू था। गैस के पास जलती हुई डिब्बी रखी हुई थी। इसी बजह से यह हादसा होने की आशंका जताई जा रही है।
 ऊपर के कमरे में जैसे ही सिलेंडर फटने के कारण धमाका हुआ परिवार के सभी लोग घर के बाहर निकल आए जैसे जनहानि तो टल गई लेकिन धन हानि को नहीं टाला जा सका। पीड़ित अशोक साहू के अनुसार अग्नि दुर्घटना में 50 हजार नगद के अलावा सोने चांदी के जेबरात सहित पांच लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। परिवार के लोगों के पास खाने पहनने से लेकर कोई भी सामग्री नहीं बची है। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments