Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जनसुनवाई में उमड़ी समस्याग्रस्त तबके की भीड.. कलेक्टर ने जबेरा तहसील अग्निकांड के हालात देखे.. पटेरा तालाब का जायजा, फुटेरा व पारना तालाब में किया श्रमदान..

कलेक्टर जनसुनवाई में.64आवेदनों पर सुनवाई.. 
दमोह। चुनाव आचार सहिंता समाप्त होने के बाद फिर से प्रारंभ हुई जनसुनवाई के पहले मंगलवार को बड़ी संख्या में समस्याग्रस्त तबका जिला मुख्यालय पहुंचा। इस दौरान कलेक्टर नीरजकुमार सिंह ने 64 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधितों को समय सीमा में इनके निराकरण के निर्देश दिए।
दो माह बाद पुनः प्रारंभ हुई जनसुनवाई में समस्या मूलक आवेदन लेकर जिले के नगर एवं दूरस्थ अंचलों से मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बारी बारी से लोगों की समस्याओं को सुना तथा निराकरण हेतु आयवस्त किया। 
11 से दोपहर 1 बजे तक चली जनसुनवाई में सीईओ. जिला पंचायत गिरीश मिश्रा, अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा, डिप्टी कलेक्टर संजीव साहू ने भी सहभागिता निभाई। आज की जनसुनवाई में 64 आवेदनों पर सुनवाई कर कम्प्यूटर में फीड कराये गये। उन्होने संबंधित अधिकारियों से शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
 पटेरा तालाब का जायजा, फुटेरा व पारना तालाब में श्रमदान

दमोह। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह अल सुबह साइकिल से आज पटेरा पहुंचे और यहां  जनभागीदारी से चल रहे तालाब गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रमदान के प्रति नागरिकों को प्रोत्साहित किया और किये जा रहे कार्यो की सराहना की। इधर फुटेरा तालाब में लगातार श्रमदान जारी है, आज खनिज विभाग द्वारा श्रमदान किया गया। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं जिला पंचायत सी.ई.ओ.गिरीश मिश्रा सहित खनिज विभाग के अधिकारी कर्मचारियों और आमजनों के साथ श्रमदान में अपनी सहभागिता निभाई।
कलेक्टर नीरज कुमार सिंह दोपहर की चिलचिलाती धूप में जबेरा जनपद क्षेत्र के पारना जलाशय पहुंचे। उन्होंने यहां चल रहे जलाशय (तालाब) के जीर्णोद्धार र्कार्य में अपनी सहभागिता दी। साथ में सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा ने भी अपनी सहभागिता दर्ज कराई। यहां पर करीब 85 लोग श्रमदान कर रहे थे, इनमें करीब 40 महिलाओं ने भी अपनी सहभागिता दी। ज्ञात हो कि जिले में तालाबों का जीर्णोद्धार श्रमदान के माध्यम से किया जा रहा है और जिला कलेक्टर समय निकालकर जीर्णोद्धार कार्य में सहभागिता दे रहे है।

कलेक्टर ने ग्राम पंचायत डेलनखेड़ा के इस जलाशय में चल रहे कार्य की सराहना करते हुए कहा बहुत बढ़िया, यहां आप सब काम कर रहे हैं, इसें आगे जारी रखें। श्री सिंह ने कहा और भी तालाबों में काम लगाये जायें। उन्होंने चल रहे काम में तगाड़ी और फावड़ा लेकर तगाड़ी भरी और सीईओ जनपद पंचायत ने तगाड़ी उठाकर मजदूरों के साथ सहभागिता निभाई। यहां पर ग्रामीणजन और महिलाएं चिलचिलाती धूप में जिला कलेक्टर को उनके साथ श्रमदान करता देख बेहद खुश हुए। ग्रामीणजन आपस में बात कर रहे थे कि कलेक्टर साहब यहां काम देखेंगे पर यहां पहुंचकर उन्होंने भी फावड़ा गैती चलाई। इस अवसर पर जनपद पंचायत के सीईओ अवधेश सिंह के अलावा तकनीकी अधिकारी भी मॉजूद रहे। अपने इस भ्रमण के दौरान जबेरा से लौटते हुए कलेक्टर ग्राम कलेहरा में समर्थन मूल्य पर खरीदे गये गेहुं के कैप का अवलोकन किया।
जबेरा तहसील कार्यालय में आग से नुकसान का जायजा

दमोह कलेक्टर नीरज कुमार सिंह आज दोपहर जबेरा तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसील कोर्ट में लगी आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने तहसीलदार जबेरा से चर्चा करते हुए इस संबंध में जानकारी ली। श्री सिंह ने कहा क्या-क्या सामान जला है, लिस्ट बना दी जायें। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा भी मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments