Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

छतरपुर जिले में बालू का अवैध उत्खनन करते पकड़े गए एलएनटी और हाइवा जब्त.. एक JCB चंदला के भाजपा विधायक के नाम पर है दर्ज..

अवैध उत्खनन करते भाजपा विधायक की JCB जप्त-
छतरपुर। चुनाव आचार संहिता के बीच जमकर फलीभूत हो रहे रेत के अवैध उत्खनन पर अंकुश लगाने प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही में जप्त एलएनटी मशीन और जेसीबी मै से एक जेसीबी चंदला विधायक के नाम पर दर्ज पाई गई है। जिसका खुलासा होने के बाद भाजपा विधायक द्वारा इसे मिट्टी खोदने में लगे होना बताया जा रहा है। जबकि प्रशासनिक कार्यवाही में इसे रेत के अवैध उत्खनन में लिप्त पाया गया है।
छतरपुर कलेक्टर मोहित बुंदस के निदेश पर जिले के लवकुश नगर अनुविभाग अंतर्गत रेत खदानों से बालू की  चोरी रोके जाने के लिए एसडीएम व अधिकारियों की टीम को अलग-अलग दिनों में जांच करने के निर्देश दिए गए थे।  जिसके चलते नौगांव एसडीएम बीवी गंगेले के नेतृत्व में शुक्रवार को लवकुश नगर अनुविभाग अंतर्गत ग्राम रामपुर गोयरा की रेत खदानों पर छापामार कार्य वाही की गई थी।
  इस कार्यवाई मे एसडीएम नौगाँव बी बी गंगेले के साथ तहसीलदार अशोक अवस्थी, नायब तहसीलदार आर के जोशी एवं  पियूष दीक्षित, थाना प्रभारी गोयरा अमित सिंह जादौन, सरवई राजस्व निरीक्षक सूयॅमाणी मांझी पटवारी बिनोद यादव सामंत सिंह आदि सामिल रहे थे।रेत माफियाओ पर प्रशासन की इस बड़ी कार्यवाई के बाद जब जब्त मशीनों के रजिस्ट्रेशन आदि रिकॉर्ड के आधार पर जब संबंधित के मालिकों के बारे में जानकारी सर्च की गई।

 जिसमे एक जप्त जेसीबी के मालिक के नाम पर भाजपा चंदला विधायक राजेश प्रजापति का नाम सामने आया है। जिसके बाद भाजपा विधायक का कहना है कि प्रशासन ने कांग्रेस नेताओं के दबाव में यह करवाई की है। इनका कहना है कि उनकी जेसीबी को मिट्टी खोदते समय जबरन जप्त किया गया था। अब रेत के अवैध उत्खनन करते जप्ती बताई जा रही है। 
हालांकि यह बात सभी जानते हैं  की  घाटों पर जेसीबी  और l&t मशीनों का उपयोग  बालू का खनन के लिए ही किया जाता है,  नाकी  मिट्टी खोदने में।  लेकिन फिर भी यदि भाजपा के विधायक यह बात कर रहे हैं  उनकी जेसीबी मिट्टी खोदने के लिए गई थी या खोद रही थी तो प्रशासन को इस पर कुछ तो गौर करना चाहिएछतरपुर से मुरसलीम खान कि रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments