Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मप्र में कांग्रेस के 12 प्रत्याशियों का ऐलान .. दमोह से भाजपा के प्रहलाद के मुकाबले प्रताप का नाम.. सागर से प्रभु, जबलपुर से विवेक, सतना से राजाराम, सीधी से अजय सिह को कांग्रेस टिकिट..

आखिकार दमोह से प्रताप सिंह को मिली कांग्रेस टिकिट-
दमोह लोकसभा चुनाव की गर्मियों के बीच अब साफ हो गया है कि दमोह संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रहलाद पटेल का मुकाबला कांग्रेस के प्रताप सिंह लोधी ही करेगे। लोधी के मुकाबले लोधी की रणनीति को अख्तियार करते हुए कांग्रेस ने कुसमरिया बाबा की अनदेखी कर जिस तरह से ऐन मौके पर प्रताप के प्रताप पर भरोसा जताया है उससे कांग्रेसी खेमे में जबरदस्त उत्साह का माहौल है।
वहीं भाजपा के लिए भी अब यह मुकाबला पहले की तरह आसान नहीं कहा जा सकता। राशि अक्षरों की यदि बात करें तो कन्या राशि वाले प्रहलाद का मुकाबला कन्या राशि के ही प्रता से होने के कारण ग्रहोंं का असर भी बराबर होता नजर आ रहा है। ऐसे में जिस के सितारे बुलंद होंगे, किस्मत भी उसका ही साथ देगी। चुनावीी तैयारियों की बात की जाए तो भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद पटेल लोगोंं से मेल मुलाकात और संपर्क बनाने के मामले में काफी आगे निकल चुके हैं। वहीं प्रताप को इसकी शुरुआत करना है।
दमोह लोकसभा क्षेत्र से प्रताप सिंह को टिकिट मिलने से जिस तरह से बीती रात दमोह रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस नेताओं ने जोशो खरोश के साथ एकता का परिचय देकर जो प्रदर्शन किया है यदि वह आगे भी जारी रहा तो इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल तथा आत्म विश्वास बढ़ेगा। दमोह रेलवे स्टेशन पर Atalnews 24 से चर्चा के दौरान प्रताप सिंह ने अपनी जो प्राथमिकताएं तथा प्रतिबद्धताए साफ की थी वह फिर से आपको सुनाते है।
प्रताप सिंह की बातों से साफ होता है कि वह लोकसभा चुनाव लेकर कितने गंभीर हैं। वहीं उनकी मौजूदगी से अब दमोह संसदीय क्षेत्र में भाजपा कांग्रेस का मुकाबला आखरी दिनों तक कांटे का होने की संभावना जताई जा सकती है।
मप्र से कांग्रेस के 12 प्रत्याशीयो की सूची
कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में 12 संसदीय क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। उम्मीद के मुताबिक जबलपुर से विवेक तनखा, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, सतना से राजा राम त्रिपाठी, सागर से प्रभु ठाकुर, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसी तरह मंडला से कमल मरावी, देवास से प्रह्लाद टिपानिया, उज्जैन से बाबू लाल मालवीय, दमोह से प्रताप लोधी, खंडवा से अरुण यादव तथा खरगोन से डॉ गोविंद मुजाल्द को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट



Post a comment

0 Comments