Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पथरिया से बंडा ट्रक से जा रही पोकलिन मशीन बोतराई के समीप.. सड़क पर झूलती 11 KV विद्युत लाइन से टकराई.. धमाके के साथ भड़की आग, बड़ा हादसा टला..

 ट्रक पर रखी पोकलिन मशीन 11 KV लाइन से टकराई-
दमोह। पथरिया बोतराई रोड पर ट्रक से बंडा जा रही पोकलिन मशीन बोतराई के समीप अचानक धमाके की आवाज के साथ आग लग जाने से हड़कंप के हालात निर्मित हो गए। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई पुलिस फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। समय रहते आग बुझ जाने तथा ट्रक चालक व क्लीनर के गाड़ी से उतर जाने से बड़ा हादसा होने से टल गया। 
घटना के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को राजस्थान पासिंग के ट्रक क्रमांक RJ 02- GA 0999 में रखी एक पोकलेन मशीन पथरिया से बंडा जा रही थी रास्ते में बोतराई के समीप पोकलेन का ऊपरी हिस्सा सड़क पर झूल रहे 11 केवी विद्युत लाइन के संपर्क में आ गया पलक झपकते विद्युत फाल्ट बनने तथा बलास्ट के साथ आग लग गई। ट्रक चालक को भी करंट का झटका लगा तथा उसने ट्रक को रोककर बाहर छलांग लगा दी। 
इधर आग के जोर पकड़ लेने से दूर से ही धुंए की लपटें उठती दिखने लगी थी। जानकारी लगने पर पथरिया से फायर बिग्रेड तथा पुलिस मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया गया। वही ट्रक तथा पोकलेन मशीन को 11 केवी लाइन के संपर्क से दूर करने के लिए ट्रक के पहियों में भरी हवा को निकाला गया तब पोकलेन तथा विद्युत तारों का संपर्क खत्म हुआ।
खतरनाक हादसे की वजह सड़क पर झूलती 11kv की हाईटेंशन विद्युत लाइन रही है। जिस के संपर्क में आने से पोकलेन मशीन धमाके के साथ आग भड़कते देर नहीं लगी। वहीं ग्रामीणों का कहना है पूरे इलाके में विद्युत लाइनों का रखरखाव नहीं किए जाने से जगह जगह बिजली के तार खेत खलिहान में आग व पशु जन हानि का कारण बने हुए हैं। 
पथरिया थाना पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। राजस्थान पासिंग का ट्रक तथा पोकलेन मशीन यहा कैसे पहुंची तथा किस कार्य मे लगी हुई थी ? तथा इनके कागजातों की जांच की अपेक्षा भी पुलिस प्रशासन से की जा रही है।  प्रबल सोनी के साथ अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments