Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चुनाव आचार संहिता में रिश्वतखोरी का दंश.. सागर लोकायुक्त ने छतरपुर में पकड़ा.. पीएम आवास किस्त में कमीशन की सेंध लगाने वाला सचिव..

4 हजार की रिश्वत लेते पंचायत सचिव पकड़ा गया-
छतरपुर। चुनाव आचार संहिता के दौर में भी रिश्वतखोरी का दंश आम आदमी का पीछा नहीं छोड़ रहा है गरीब लोगों को शासन द्वारा प्राप्त अनुदान सहायता राशि तक हासिल करने के लिए कमीशन खोरी का शिकार होना पड़ रहा है। ऐसे ही कुछ हालात में सागर लोकायुक्त टीम ने आज छतरपुर में एक रिश्वतखोर पंचायत सचिव को रंगे हाथों पकड़ कर उस के होश ठिकाने लगा दिए।

छतरपुर की चौबे चौराहे पर मंगलवार को लोकायुक्त टीम ने कदरी के पंचायत सचिव को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने में सफलता हासिल की है। छतरपुर जनपद के कदरी गांव निवासी जगत यादव की शिकायत पर सागर से डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में पहुंची लोकायुक्त टीम द्वारा यह कार्यवाही की गई। 
दरअसल जगत यादव के प्रधानमंत्री आवास योजना की अंतिम किस्त की राशि 30 हजार रु निकालने के एवज में पंचायत सचिव भरत वर्मा द्वारा 5 हजार रुपए की मांग की जा रही थी। परंतु गरीब परिस्थिति के जगत की इतनी भी गुंजाइश नहीं थी। पंचायत सचिव द्वारा जब लगातार फोन करके उसे टॉर्चर किया गया तो परेशान होकर उसने लोकायुक्त सागर को शिकायत की। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने अपना जाल बिछाकर भ्रष्ट पंचायत सचिव पर शिकंजा कसने में देर नहीं की।
पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया कि आरोपी पंचायत सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर के कार्यवाही की गई हैं। वहीं चुनाव आचार संहिता में रिश्वतखोरी का मामला उजागर होने पर ग्रामीण जन लोकायुक्त कार्यवाही को साधुवाद देते हुये नजर आए।

Post a comment

0 Comments