Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

देवेंद्र हत्याकांड में पुलिस बड़े खुलासे की तैयारी में.. चौरसिया समाज, अहिरवार समाज संघ, भीम आर्मी ने गिरफ्तारी, कुर्मी समाज ने की जांच की मांग.. सांसद ने एसपी को लिखा पत्र ..

 कमिश्नर-आईजी ने की पीड़ित परिजनों से मुलाकात-
दमोह। हटा में हुए पिछले दिनों देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड के बाद पुलिस प्रशासन के ऊपर लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी और प्रकरण की निष्पक्ष जांच हेतु विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा ज्ञापन प्रदर्शनों के जरिए दबाव का दौर जारी है वहीं पुलिस मुख्य आरोपियों के बजाय जल्द ही अन्य आरोपियों को लेकर बड़े खुलासे की तैयारी में है। उम्मीद की जा रही है देर रात तक पुलिस पकड़े गए आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा कर सकती है।
संभाग के कमिश्नर और आईजी ने सोमवार को हटा पहुंचकर स्व. देवेंद्र चौरसिया के परिजनों से मुलाकात करते हुए उन्हें सांत्वना दी। तथा जल्द ही घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाने का भरोसा दिलाया। वहीं अधिकारियों ने जांच तथा विवेचना में परिजनों से सहयोग की अपेक्षा भी की। इधर घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हटा के अलावा दमोह में भी ज्ञापन देने के लिए लोक कलेक्ट्रेट तथा एसपी ऑफिस पहुंचे।
 हटा नगर में अहिरवार समाज संघ तथा भीम आर्मी के पदाधिकारियों तथा सदस्यों ने स्व. देवेंद्र चौरसिया के घर पहुंचकर अपने शोक संवेदना व्यक्त की बाद में अरे बाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए एसडीओपी को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें पुलिस प्रशासन से घटना के लिए जिम्मेदार तत्वों की जल्द गिरफ्तारी और कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। 
दमोह में जिला चौरसिया समाज के बैनर तले बड़ी संख्या में समाज के युवाओं ने वरिष्ठ जनों के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट तथा एसपी ऑफिस पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड के नामजद आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई तथा सोशल मीडिया पर एक युवक द्वारा चौरसिया समाज को धमकाया जाने वाला पोस्ट किए जाने को लेकर एसपी से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की गई मामले में एसपी आर एस बेलवंशी ने चौरसिया समाज को आश्वस्त किया कि जांच कार्रवाई में जुटी हुई है तथा जल्द आरोपी गिरफ्त में होंगे।
दमोह में जिला कुर्मी क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों ने सांसद बांग्ला पहुंचकर सांसद प्रहलाद पटेल को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के बेटे को झूठा फंसाया जाने की बात कही तथा घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज और हटा नगर के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग के आधार पर निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की गई। इसके पूर्व बसपा विधायक रामबाई भी एसपी को घटना की निष्पक्ष जांच की मांग का ज्ञापन दे चुकी है।
सांसद प्रहलाद पटेल ने कुर्मी समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन को पुलिस अधीक्षक कार्यालय फारवर्ड कराते हुए ज्ञापन में दिए बिंदुओं की निष्पक्ष जांच की अपेक्षा की है सांसद श्री पटेल का कहना है की हत्या की घटना बेहद दुखद है लेकिन उसमें यदि किसी निर्दोष को फसाया जाता है तो उससे भी अधिक दुखद है उनका कहना है यदि जांच में संबंधित दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए, लेकिन निर्दोष है तो जांच की जाए।
दमोह जिले के अलावा छतरपुर सागर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में भी चौरसिया समाज द्वारा चौरसिया हत्याकांड की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन दिए जाने की जानकारी सामने आई है। वहीं सूत्रों का कहना है पुलिस ने उक्त मामले में कुछ अन्य आरोपियों को कल हिरासत में लिया था।जिनको वह दबाव बढ़ते राजनैतिक दबाव के बाद जल्द ही पेश करते हुए बड़ा खुलासा कर सकती है। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments