Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह जिले में हत्याओं का दौर जारी.. राय चौराहे के पीछे छुरे-गोलीवाजी के शिकार युवक की जबलपुर में मौत, 2 आरोपियों तक पहुची पुलिस..

 छुरे-गोलीवाजी के शिकार युवक की जबलपुर में मौत-
दमोह। शहर के राय चौराहा के समीप एक गली में कल छुरे-गोलीवाजी के शिकार हुए युवक की जान नहीं बचाई जा सकी। घायल युवक को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया था। जहां जबलपुर मेडिकल में देर रात उसकी मौत हो जाने की दुखद खबर सामने आई है। वही पटेरा थाना क्षेत्र से कोतवाली पुलिस ने घटना के दो आरोपियों को पकड़ने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।
  बता दें कि शुक्रवार शाम कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि राय चौराहे के पीछे गुड्डा बनवार वालों के घर के पास गली में एक युवक  रक्तरंजित दशा में पड़ा हुआ है। तथा उसे किसी ने गोली मार दी है। जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी तथा ऑटो रिक्शा में घायल युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घायल युवक की पहचान तीनगुल्ली निवासी अरविंद विश्वकर्मा (गोलू) 26 वर्ष के तौर पर की गई थी
 जिला अस्पताल में घायल के बेहोशी की हालत में होने की वजह से हमलावरों के बारे में पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं लग सकी थी। वहीं उसके हिप्स के नीचे गहरे गहरे घाव होने से युवक के छुरेवाजी के शिकार होने की आशंका जताई गई थी। इसके अलावा युवक के शरीर में छर्रो के जख्म होने से देसी कट्टे से फायर की संभावना जताई जा रही थी लेकिन प्रथम दृष्टया गोली नजर नही आई थी। घटनास्थल की जो तस्वीर सामने आई थी उनमें दीवाल पर अत्याधिक रक्तस्त्राव जैसे हालात यह बयान कर रहे थे कि हमले के दौरान युवक के शरीर से भारी मात्रा में खून निकल कर बहने से खून की होली खेलने जैसे हालत नजर आए थे। तथा उसने यहां से उठने के लिए काफी कोशिश की होगी।
शहर के जिस इलाके में वारदात हुई है वह क्षेत्र जुआ, सट्टा, अवैध शराब, गुंडागर्दी सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों के लिए चर्चित माना जाता है। मृतक युवक के भी सट्टा जुआ में लिप्त रहने तथा असामाजिक तत्वों से  संबंध की जानकारी सामने आने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी पुराने विवाद पर से उसके ऊपर जान लेवा हमले की वारदात को अंजाम दिया गया। 
कोतवाली टीआई रविंद्र गौतम का कहना है कि पुलिस आरोपियों की सरगर्मी के साथ तलाश कर रही है तथा जल्द ही आरोपियों को हिरासत में लेकर घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा। जबकि सूत्रों का कहना है की पुलिस ने इस मामले में बड़ा कुआं गार्ड लाइन निवासी रवि राय तथा मागंज स्कूल पीछे रहने वाले कमलेश अहिरवार को हिरासत में ले लिया है। पटेरा थाना क्षेत्र से पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनो आरोपियों को पुलिस वाहन से दमोह कोतवाली लाया गया। जहा रविवार को पुलिस मामले का खुलासा कर सकती है।

इनके द्वारा वारदात की वजह पिछले साल अरविंद विश्वकर्मा द्वारा रवि राय को चाकू मारना बताया जा रहा है। अब कोतवाली पुलिस उनसे पूछताछ कर अन्य आरोपियों की पतासाजी करेगी। पिछले 1 सप्ताह से जिले में प्रतिदिन कहीं ना कहीं हत्या की वारदात के होने की श्रंखला में शुक्रवार को हुई यह वारदात एक और कड़ी बन गई है। वहीं आम नागरिकों में लगातार छुरेवाजी  गोली बाजी की वारदातों से भय का माहौल बना हुआ है। चुनाव आचार संहिता में भी इस तरह के हालात कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन के प्रति अपराधियों का भय कम हो जाना माना जा रहा है।

Post a comment

0 Comments