Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बक्सवाहा नपा के पार्षद पुत्र और चालक के शव ट्रेक्टर के नीचे दबे मिले.. नपा के ट्रैक्टर सहित दो दिन से लापता थे दोनो..

 मंगल भवन के पीछे ट्रैक्टर गिरने से हुई दो मौत-
बक्सवाहा। नगर परिषद का ट्रैक्टर रखने के लिए  दो दिन पहल निकले चालक तथा उसके साथ में एक पार्षद पुत्र की शनिवार को ही ट्रैक्टर पलट जाने से उसके नीचे दब जाने से दर्दनाक मौत हो गई। और 2 दिन तक किसी को पता नहीं लगा। सोमवार को जब पालिका के कर्मचारी  गैरिज के रूप में उपयोग किए जाने वाली मंगल भवन पहुंचे  तब हादसे का पता लगा। इन की गुमशुदगी की रिपोर्ट कल कराई गई थी। लेकिन नगर परिषद के मंगल भवन के आसपास उनकी तलाश करने की जरूरत भी नहीं समझी गई। 
जानकारी के अनुसार संतोष पिता बिहारीलाल पटेल उम्र 36 वर्ष बार्ड 13 निवासी बक्सवाहा का नगर परिषद बक्सवाहा का ट्रैक्टर चलाता था। शनिवार शाम तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने संतोष की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इधर रविवार को नगर परिषद द्वारा ट्रैक्टर एवं चालक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। परंतु किसी ने भी इनकी तलाश उस जगह पर जाकर करने की जरूरत नहीं समझी जहां पड़े हैं ट्रैक्टर लेकर भेजा गया था।
बाजना रोड स्थित नगर परिषद के मंगल भवन में निर्माण कार्य चल रहा है। सोमवार जब सुबह नगर परिषद के कर्मचारी मंगल भवन पहुंचे तो बहा एक खेत में नगर परिषद का एक ट्रैक्टर एमपी 16 एम ओ 330 पलटा पड़ा था। ट्रैक्टर के नीचे संतोष पटेल एवं हरिचरन साहू दबे हुए थे। कर्मचारियों द्वारा इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस बल पहुंचकर जेसीबी के माध्यम से ट्रैक्टर को अलग करवा कर दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।  
नगर के लोगों द्वारा नगर परिषद पर प्रश्नचिन्ह  लगाया जा रहा है कि जिस मंगल भवन में मांगलिक कार्यक्रम किये जाते थे वहा पर वाहन खड़े क्यों किए जा रहे थे। अगर मंगल भवन में नगर परिषद द्वारा कार्य या मरम्मत कराई जा रही थी फिर उसमें नगर परिषद द्वारा सभी वाहन क्यों खड़े किए जा रहे थे। इस दुखद घटना क्रम से गरीब कर्मचारियों के परिवार को चलाने वाला नहीं बचा है वहीं शवों को कचरा गाड़ी से भेज कर नकारात्मक रवैया का परिचय दिया गया है। बक्सवाहा से मनीष जन की रिपोर्ट


Post a comment

0 Comments