Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कंडम बसे कर रही यात्रियों की जान से खिलवाड़.. दमोह जबलपुर रोड पर तेज रफ्तार बस पलटी, दो दर्जन यात्री घायल..

दमोह जबलपुर मार्ग पर रफतार का कहर-
दमोह। शुक्रवार को सुबह से कोहरे के आगोश के बीच जबलपुर रोड पर हथनी के पास यात्री बस के पलट जाने की खबर ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। घटना के बाद आनन फानन में मौके पर ग्रामीणों के साथ सड़क से निकल रहे वाहन चालकों की भीड़ लग गई। 
पुलिस, 108 एंबुलेंस, 100 डायल को सूचना दी गई। बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए है। जिनमे आधा दर्जन को गंभीर चोटें आईं हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह बसस्टेंड से सुबह 8:30 बजे रवाना हुई शिव शक्ति कंपनी की कंडोम खटारा बस क्रमांक MP 34 P-0138 करीब 9:15 बजे हथिनी तिराहे के पास अनियंत्रित होकर सड़क से उतर कर पलट गई प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस की स्पीड अत्यंत तेज थी तथा हादसे की वजह बस की स्टेरिंग फेल होना माना जा रहा है।
दमोह से जबलपुर जा रही बस में करीब 40 यात्री सवार थे। बस के पलटते हैं चीख-पुकार के हालात निर्मित हो गए और आगे बैठे हुए यात्रियों को सबसे अधिक चोटे आने के साथ गंभीर हालत बन गए। हादसे की जानकारी लगते ही सबसे पहले टोल नाके से एंबुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार देने की कोशिश की गई।
 बाद में हंड्रेड डायल 108 और जिला अस्पताल की एंबुलेंस तथा नोहटा थाना पुलिस और जबलपुर नाका पुलिस भी मौके पर पहुंचे घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार जारी है। हादसे की मुख्य वजह बस के कंडम और अनफिट होना तथा तेज रफ्तार में रहना बताया जा रहा है।
 उल्लेखनीय है कि जिले में ऐसी अनेक अनफिट कंडम बसों को आरटीओ द्वारा आंख मीच कर परमिट प्रदान किए गए हैं जो आए दिन दुर्घटना का शिकार होकर यात्रियों की जान से खिलवाड़ करती नजर आती हैं। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments